खतरनाक है ये साँपों का मेला, बच्चे भी दिखाते हैं करतब
खतरनाक है ये साँपों का मेला, बच्चे भी दिखाते हैं करतब
Share:

आपने ऐसी जगह के बारे में सुना होगा जहां पर जानवरों को ही पाला जाता है और उनके साथ बच्चे भी खेला करते हैं. वहीं बात करें सांप की तो एक जगह ऐसी भी है जहां पर छोटे छोटे बच्चे ही जहरीले सांप से खेलते हैं. या ये कहें कि सांप उनके लिए किसी खिलोने से कम नहीं है. तो चलिए आपको बता देते हैं कौनसी है ये जगह जहां पर बच्चे सांप से खेलते हैं. 

आपको बता दें, बिहार के समस्तीपुर इलाके में सिंधिया घाट नाम से एक ऐसा भी गांव हैं जहां सांप के काटने से किसी भी इंसान की मौत नहीं होती. यहां पर नागपंचमी के खास मौके पर लगने वाले सांपों के मेले में लोग उनके के साथ खेलते हैं. अजीब बात ये है कि कई बार सांप उन्हें काट भी लेते हैं लेकिन उन्हें कुछ नहीं होता. यहां के लोगों की मानें तो माता भगवती के आशीर्वाद से सांप के काटने से उन पर कोई असर नहीं होता. इसलिए सांप को खेल समझा जाता है यहां. 

सिंधिया घाट गांव समस्तीपुर से करीब 23 किलोमीटर दूर है, जहां के लोग कोबरा जैसे जहरीले सांप को पकड़ कर घरों में रखते हैं. जिनके बारे में सुनकर लोगों के पसीने छूट जाते हैं उन्हीं सांपों के साथ इस गांव के लोग खेलते हैं और उसके साथ करतब दिखाते हैं. सिंधिया घाट गांव में नागपंचमी के दिन हजारों श्रद्धालुओं ने नागदेव की पूजा अर्चना करते हैं. इसके बाद गांव के पास की नदी में लोगों ने कई सांपों को पकड़ते हैं. गांव के लोगों का कहना है कि यहां रहने वाले सभी लोग सांप पकडऩा जानते हैं. इस गांव में सांपों का ये मेला पिछले 300 वर्षों से लग रहा है और हर साल इसी तरह लोग उनके साथ करतब दिखाते हैं. 

बहुत से कामों में इस्तेमाल किया जाता है कंडोम, इन चीज़ों को रख सकते हैं सेफ

ननद-भाभी ने बिना कुछ परवाह किए बनाए समलैंगिक संबंध, लेकिन फिर...

लगातार 3 हफ़्तों तक सोती रही यह लड़की, छोड़ दिए अपने सब जरूरी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -