बिहार : अब मेडिटेशन सेंटर में हुआ 29 नाबालिग बच्चों का यौन उत्पीड़न, बौद्ध भिक्षु गिरफ्तार

Aug 30 2018 05:24 PM
बिहार : अब मेडिटेशन सेंटर में हुआ 29 नाबालिग बच्चों का यौन उत्पीड़न, बौद्ध भिक्षु गिरफ्तार

पटना। पिछले कुछ समय से देश में शेल्टर होम या आश्रय गृह में नाबालिकों के साथ बलात्कार और यौन उत्पीड़न जैसे मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। सबसे पहले मुज्जफरपुर के शेल्टर होम में बलात्कार और यौन उत्पीड़न  मामले का खुलासा हुआ था। इसके बाद उत्तरप्रदेश एक देवरिआ और फिर मध्यप्रदेश के भोपाल में बालिका ग्रह में नाबालिक के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था। अब इस मामले में बिहार से ही एक और दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। 

पटना के रेलवे स्टेशन पर बुजुर्ग के साथ बड़ा हादसा, मौत

दरअसल बिहार के बोधगया में एक मेडिटेशन सेंटर में  29 नाबालिग बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले का खुलासा हुआ है। इस घटना की जानकारी मिलते ही बोधगया पुलिस ने तेज कार्रवाई करते हुए मेडिटेशन सेंटर के संचालक बौद्ध भिक्षु भन्ते सुजॉय को गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस मामले की गहराई से पड़ताल करने में लग गई है। पुलिस अब आरोपी भन्ते सुजॉय के साथ साथ पीड़ित नाबालिग बच्चों से भी पूछताछ कर रही है। 

AIIMS ने मांगे इन पदों के लिए आवेदन, इंटरव्यू के तहत होंगी भर्ती

पुलिस के मुताबिक इस ये सभी नाबालिग असम के कार्बी जिले के निवासी हैं। यह घटना बोधगया में स्थित प्रजन्ना ज्योति बुद्धिस्ट नोविस स्कूल एंड मेडिटेशन सेंटर की है। जहाँ संचालक भन्ते सुजॉय उर्फ संघप्रिय भन्ते पढ़ने आये बच्चो के साथ यौन उत्पीड़न करता था। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्चों ने  अपने परिजनों को इस मामले की  सूचना दी। 

ख़बरें और भी 

शराब पी तो आपकी गाड़ी ही करेगी पुलिस से शिकायत

बिहार में नहीं थम रहा अपराध, घर में घुसकर सचिवालयकर्मी पर दागी 6 गोलियां

पटना आसरा गृह मामला: पप्पू यादव ने सुनी पीड़िताओं की आपबीती

?