Share:
निर्विरोध राज्यसभा पहुंचे बिहार के ये 5 दिग्गज, मिला जीत का प्रमाणपत्र
निर्विरोध राज्यसभा पहुंचे बिहार के ये 5 दिग्गज, मिला जीत का प्रमाणपत्र

पटना: बिहार के राज्यसभा के सभी पांच प्रत्याशियों को बुधवार को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया. पांचों सदस्यों को राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना गया. बता दें कि जिन पांच नेताओं को राज्यसभा सांसद के रूप में चुना गया है, उसमें JDU से हरिवंश नारायण सिंह और रामनाथ ठाकुर, भाजपा के विवेक ठाकुर, राजद के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह का नाम शामिल है.

जानकारी के अनुसार, निर्वाचन पदाधिकारी बटेश्वरनाथ पांडेय ने पांचों को निर्वाचित घोषित किया और जीत का प्रमाण पत्र सौंपा. वहीं, जब आरजेडी प्रत्याशी को जीत का प्रमाण पत्र मिला तो उस समय बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उपस्थित थे. वहीं, एनडीए उम्मीदवारों को जब सर्टिफिकेट दिया गया तो उस वक़्त संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी उपस्थित रहे. बता दें कि सभी निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 10 अप्रैल से आरंभ होगा.

इससे पहले 16 मार्च को राज्य की राज्यसभा की पांच सीटों के लिए हुए नामांकन में सभी उम्मीदवारों के नामांकन की जांच की गई थी. ये सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए थे. वहीं, बिहार NDA की तरफ से तीन प्रत्यशियों ने नामांकन दायर किया था, जिमसें JDU के दो और भाजपा के एक उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया था. वहीं राजद की तरफ से अमरेन्द्रधारी सिंह और प्रेमचंद गुप्ता ने नामांकन किया था.

कमलनाथ पर भाजपा नेता वीडी शर्मा का पलटवार, कहा- जिनके घर शीशे के होते हैं वो...

फिलीपींस में फंसे 1500 भारतीयों की मदद को आगे आए भाजपा नेता, लोकसभा स्पीकर से कही ये बात

मध्यप्रदेश संकट: सुप्रीम कोर्ट में बोली कांग्रेस, विधायक आज़ाद नहीं, ऐसे में फ्लोर टेस्ट उचित नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -