बिहार: 3 मंदिरों में फेंके मांस के टुकड़े, चिपकाया पर्चा- 'हसीना खातून मत घबराना, तेरे साथ सारा जमाना'
बिहार: 3 मंदिरों में फेंके मांस के टुकड़े, चिपकाया पर्चा- 'हसीना खातून मत घबराना, तेरे साथ सारा जमाना'
Share:

पटना: बिहार के औरंगाबाद जिले में साम्प्रदायिक तनाव बिगाड़ने की कोशिश किए जाने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार (1 जुलाई) को यहाँ के 3 मंदिरों में मांस के टुकड़े फेंके गए हैं। एक दुकान पर भकड़ाऊ पोस्टर चिपकाया गया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और RSS के लोगों को धमकी दी गई है। हिन्दू संगठनों ने इस हरकत पर नाराजगी जाहिर करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। तनाव वाले हालात के मद्देनज़र मौके पर अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर के छानबीन शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना औरंगाबाद के अमझर शरीफ इलाके की है। शनिवार (1 जुलाई) को यहाँ हसपुरा बाजार स्थित 3 धर्मस्थलों पर मांस के टुकड़े फेंके गए थे। इसके साथ ही इसी बाजार के एक कारोबारी कुणाल कुमार की दुकान पर भी मांस का टुकड़ा फेंक कर एक पर्चा चिपका दिया गया था। इस पर्चे में पीएम मोदी, अमित शाह, भाजपा के तमाम विधायकों के साथ RSS और बजरंग दल वालों को मुर्दाबाद लिखा गया है। साथ ही कुछ स्थानीय हिन्दू नेताओं के नाम भी चोर बताते हुए लिखे गए हैं। पर्चे में किसी अहले कोरैश नामक संगठन का जिक्र है, जिसे अहले कुरैश माना जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, भड़काऊ पर्चे में ‘हसीना खातून मत घबराना, तेरे साथ सारा जमाना’ भी लिखा हुआ है।

रविवार (2 जुलाई) को जब घटना की खबर स्थानीय निवासियों को हुई, तो वो भड़क उठे। मंदिरों में मांस का टुकड़ा मिलने की खबर से आस-पास के गाँव में भी तनाव व्याप्त हो गया। नाराज लोगों ने हसपुरा बाजार बंद रखा। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुँची। DM और SP ने नाराज लोगों को समझाने का प्रयास किया। भारी फ़ोर्स ने तनावग्रस्त इलाके में फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने धर्म स्थल से मांस के टुकड़े भी हटवाए। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात प्राथमिकी दर्ज कर के छानबीन शुरू कर दी है। लोगों को समझा रहे मौके पर मौजूद वरिष्ठ अधिकारियों ने इसे किसी शरारती तत्व की करतूत करार दिया है। पुलिस के अनुसार, यह घटना इलाके में तनाव फैलाने की हरकत थी, दोषी को जल्द ही अरेस्ट किया जाएगा। जाँच के लिए डॉग स्क्वाड, FSL टीमों की सहायता ली जा रही है और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को भी एकत्रित किया जा रहा है।

मंदिर के सामने पशु का कटा सिर फेंककर चला गया मोहम्मद अज़ीम, बकरीद पर माहौल बिगाड़ने की साजिश !

बाइक सवार बदमाशों ने पैदल जा रही महिला के गले से सोने की चेन लूटी

'2 दलित युवकों को पीटा, मैला खिलाया, जूते की माला पहनाकर पूरे गाँव में घुमाया..', अजमत-आरिफ, शाहिद समेत 6 गिरफ्तार, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -