मुख़्यमंत्री नितीश कुमार के प्रयासों से बिहार अब विकास के पथ पर
मुख़्यमंत्री नितीश कुमार के प्रयासों से बिहार अब विकास के पथ पर
Share:

पटना : बिहार सरकार और मुख़्यमंत्री नितीश कुमार बिहार को चहुंमुखी विकास के पथ पर अग्रसर होते देखना चाहते है. अपने सपने को साकार करने के लिए युवाओ के लिए भी कई सरकारी योजनाओ के साथ आगे बड़ रहे है. राज्य में इंटरनेट सुविधाएं मुहैया करवाने से, आज किताबों में घुसे रहने और क्लास जाकर पढऩे की जगह युवा घर पर ही पढ़ाई कर रहे हैं. इसके लिए वह यू ट्यूब चैनल से लेकर एप और फेसबुक पेज पर जाकर एजुकेशनल वीडियो और क्लास देखते हैं. इन क्लास की खासियत है कि इसमें कई बार दोहरा कर ट्रिक को समझाया जाता है. जिससे उन्हें कठिन से कठिन चैप्टर भी आसानी से समझ में आ जाता.

जमाना 4जी का है तो फिर पढ़ाई कैसे स्लो हो सकती है. आजकल युवाओं को पढऩे का नया जरिया मिल गया है ऑनलाइन क्लास स्टडी स्मार्ट, अड्डा 247, टेस्टबुक डॉट कॉम जैसे कई एप और यू ट्यूब चैनल हैं जिसपर एसएससी, रेलवे, बैंकिंग, मेडिकल, यूपीएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है. 

एसएससी, बैंकिंग, रेलवे, मेडिकल, यूपीएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के स्टडी मैटिरियल एक जगह ही उपलब्ध हो जाते हैं. इसे खोलने का एक और फायदा है कि इससे नए शिक्षकों को डेमो का एक प्लेटफॉर्म भी मिल रहा है. साथ ही सरकारी नौकरी और ऑनलाइन फॉर्म भरने की सुविधा से समय और पैसो की बचत भी होती है.

 

यहाँ क्लिक करे 

दूध और दही के लिए विख्यात वृन्दावन अब हो रहा बदनाम

मुखिया के अधिकारों में कोई कटौती नहीं - नितीश

दहेज़ प्रथा बंद होने पर अपराध भी कम होंगे - नीतीश कुमार

शराबबंदी कानून के खिलाफ जन जागरूकता जरूरी : नीतीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -