बिहार: नितीश सरकार का बड़ा फैसला- 'सड़क हादसे के दोषी ड्राइवर का रद्द होगा लाइसेंस'

पटना: बिहार में लगातार बढ़ते जा रहे सड़क दुर्घटना के मामलों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने सड़क हादसे में दोषी पाए गए ड्राइवर का लाइसेंस और वाहन का पंजीकरण रद्द करने का फैसला किया है.  बता दें कि बिहार में जिस रफ्तार से सड़क हादसों के मामले बढ़ते जा रहे हैं उसको देखते हुए हाल ही में परिवहन मंत्री शीला मंडल और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारियों के साथ अहम मीटिंग की. 

इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि सड़क हादसे के मामले में दोषी वाहनों का पंजीकरण और चालकों का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.  परिवहन विभाग की इस बैठक में ये भी फैसला लिया गया है कि ऑटो और बस में ओवर लोडिंग पर लगाम लगाने के लिए अब तमाम जिलों में विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा.

परिवहन मंत्री शीला मंडल ने बिहार के लोगों से आग्रह किया है कि वे सड़क सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करें ताकि सड़क हादसों के मामलों में कमी आए. साथ ही मंत्री शीला मंडल ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे यदि दो पहिया वाहन चलाते हैं तो ऐसा करते समय हमेशा हेलमेट जरूर पहने और अगर चार पहिया वाहन चलाते हैं तो सीट बेल्ट अवश्य लगाएं. 

एक बार फिर घरेलू उपभोक्ताओं को झटका, 25 रुपए फिर बढ़ा सिलेंडर का दाम

प्रशंसित मलयालम कवि विष्णु नारायणन का हुआ निधन

एयरबस ने स्काईवाइज पार्टनर प्रोग्राम के लिए एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज से की साझेदारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -