जानिये,किस राज्य में आॅनलाईन होंगी शराब की दुकानें ?
जानिये,किस राज्य में आॅनलाईन होंगी शराब की दुकानें ?
Share:

पटना : बिहार में राज्य सरकार ने मदिरा की दुकानों पर लगाम लगाना प्रारंभ कर दी है। दूसरी ओर उन्होंने विदेशी मदिरा को आॅनलाईन करने पर विचार भी प्रारंभ कर दिया है। अधिकारियों द्वारा गूगल से चर्चा कर इस दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिए गए हें। यदि इस पर निर्णय हो जाता है तो फिर पटना में 458 देशी और विदेशी शराब दुकानें बंद हो सकती हैं।

दरअसल इस दिशा में बिहार स्टेट बिवरेज काॅर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा विशेषतौर पर कार्य किया जा रहा है। गूगल मैप के माध्यम से लोगों द्वारा दुकानों पर आसानी से तलाशी ली जाएगी। इस हेतु गूगल प्रतिनिधियों से चर्चा की जा रही है। यह भी कहा गया है कि नगर निगम और नगर परिषद के विभिन्न क्षेत्रों में अंग्रेजी शराब की दुकानों हेतु लाइसेंस भी जारी किए जाऐंगे।

हालांकि राज्य में देशी मदिरा पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। नए सिरे से संचालित होने वाली 121 विदेशी शराब की दुकानों को बिहार स्टेट काॅर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा चलाया जाएगा। इन दुकानों को आॅनलाईन करने का बड़ा लाभ यह होगा कि दुकानों तक उनके ग्राहक जा सकेंगे। यही नहीं इसकी फोटो, लोकेशन जीपीएस के माध्यम से ग्राहक तय कर यह पता कर सकेंगे कि उनके सबसे नज़दीकी दुकानें कहां हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -