Share:
बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, अब पांचवी पास भी बन सकेंगे प्रोफेसर
बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, अब पांचवी पास भी बन सकेंगे प्रोफेसर

पटना: बिहार में अब 5वीं पास लोग भी प्रोफेसर बन सकेंगे. यह खबर चौंकाने वाली है, किन्तु यह हकीकत है. हालांकि, इसके लिए कुछ शर्तें रखी गई है. जिसमें 30 वर्षों तक मिथिला पेंटिंग में अपना योगदान दे चुके कलाकारों को यह अवसर मिलेगा. सूबे के सीएम नीतीश कुमार के सलाहकार अंजनी कुमार सिंह ने इस सम्बन्धी जानकारी दी है कि जल्द ही सरकार फैसले पर मुहर लगाएगी. जिससे बिहार के कलाकारों का भाग्य बदल जाएगा. 

मिथिला पेंटिंग से सम्बंधित कलाकारों के लिए एक अच्छी खबर है. सरकार जल्द ही उन्हें प्रोफेसर का पद देने जा रही है.  इस फैसले का फायदा वैसे कलाकारों को मिलेगा जिन्होंने मिथिला पेंटिंग्स में अपने तीस वर्षों या उसके आसपास का योगदान दे दिया हो या मिथिला पेंटिंग के क्षेत्र में कोई राष्ट्रीय उपलब्धि प्राप्त की हो. सीएम नितीश के सलाहकार अजनी कुमार सिंह ने इस बात का ऐलान किया है. 

दरअसल पटना में शनिवार को हस्तशिल्प के विकास में डिज़ाइन के महत्त्व विषय पर परिसंवाद सह कार्यशाला आयोजित की गई थी. दो दिनों के परिसंवाद कार्यशाला में स्थानीय लोक कला से सम्बंधित कलाकारों को प्रशिक्षित किया जाएगा. उपेन्द्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान, उद्योग विभाग की तरफ से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में देश के जाने माने डिजायनर और विशेषज्ञ शामिल हो रहे हैं. 

नुसरत जहां के मंगलसूत्र पहनने पर गरमाई सियासत, अब इस्हाक़ गोरा ने दिया 'शरीयत' का हवाला

तुर्की के राष्ट्रपति से से मिले पीएम मोदी, इन अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा

आकाश विजयवर्गीय की याचिका के लिए आज सुनवाई करेगी विशेष अदालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -