तुर्की के राष्ट्रपति से से मिले पीएम मोदी, इन अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा
तुर्की के राष्ट्रपति से से मिले पीएम मोदी, इन अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

ओसाका: पीएम नरेंद्र मोदी और तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन से शनिवार को अहम् बैठक की और दोनों नेताओं ने व्यापार एवं निवेश, रक्षा तथा आतंकवाद को रोकने सहित कई मुख्य मुद्दों पर बातचीत की. जापान के ओसाका में दोनों नेताओं ने दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग आज सुबह मुलाकात की और भारत एवं तुर्की के बीच विकास को लेकर सशक्त साझेदारी के बारे में वार्ता हुई.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच हुई वार्ता व्यापर एवं निवेश, रक्षा, आतंकवाद रोकथाम, सूचना प्रौद्योगिकी एवं नागरिक उड्डयन पर आधारित रही. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “ओसाका में बातचीत जारी. जी-20 शिखर वार्ता से इतर राष्ट्रपति एर्दोआन के साथ सफल बैठक हुई. दोनों नेताओं ने भारत और तुर्की के बीच मजबूत विकास साझेदारी पर वार्ता की.

तुर्की नेता ने जुलाई 2018 में भारत के दो दिवसीय दौरे के दौरान आतंकवाद से लड़ने में भारत को अपने देश का पूरा समर्थन देने का भरोसा दिलाया था. इससे पहले पीएम मोदी ने जी-20 शिखर वार्ता से अलग ब्राजील और इंडोनेशिया के राष्ट्रपतियों से शनिवार को अलग-अलग मुलाकात की और व्यापार एवं निवेश में सहयोग बढ़ाने तथा द्विपक्षीय रिश्तों को बढ़ाने पर चर्चा की. 

श्री श्री रविशंकर को रूस की यूनिवर्सिटी ने दी ये उपाधि, जानिए क्या है वजह

सऊदी अरब ने बढ़ाया भारतीय यात्रियों का कोटा, अब प्रतिवर्ष इतने लोग कर सकेंगे हज

क्या आपने देखी है पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प की जुगलबंदी, इस वीडियो में देखिए उनकी दोस्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -