अब शराब पीना पड़ेगा भारी, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
अब शराब पीना पड़ेगा भारी, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार की कड़ाई के पश्चात् प्रदेश में शराबबंदी कानून का पालन करवाने को लेकर पुलिस एवं मद्य निषेध विभाग निरंतर कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, शराब के धंधे पर प्रतिबंध लगाने के लिए जिलास्तर पर अब 'एंटी लिकर टास्क फोर्स' (एएलटीएफ) का गठन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस टास्क फोर्स की जिम्मेदारी विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में होनेवाले शराब के अवैध व्यापार पर रोक लगाने की होगी। बिहार के पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल ने सभी शहरों में ऐसी टास्क फोर्स गठित करने के आदेश दिए हैं। 

वही प्रदेश के एक सीनियर पुलिस अधीक्षक की मानें तो यह टास्क फोर्स जिला पुलिस के अधीन होगी जो बड़ी कार्रवाई करने में भी समर्थ होगी। उन्होंने कहा कि जिले में कम से कम पांच से छह ऐसी टास्क फोर्स गठन करने को बोला गया है जो ग्रामीण इलाकों में शराब के कारोबार पर नियत्रंण लगा सके। कहा जा रहा कि इस टीम में होमगार्ड के सैनिकों के अतिरिक्त पुलिस बल के भी सैनिक होंगे, जिसका नेतृत्व इंस्पेक्टर स्तर के अफसर करेंगे। सूत्रों का कहना है कि यह फोर्स स्वतंत्र तौर पर शराब के काले कारोबार को रोकने की कार्रवाई करेगी। उल्लेखनीय है कि जिलास्तर पर एक एंटी लिकर टास्क फोर्स काम कर रही है, मगर अब इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी। 

गौरतलब है कि बीते माह प्रदेश में कथित तौर पर शराब से हुई व्यक्तियों की मौत के पश्चात् सीएम नीतीश कुमार शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश अफसरों को दिया है। इसके पश्चात् से पुलिस और मद्य निषेध विभाग शराब के काले कारोबारों पर नियत्रंण लगाने की कोशिश में जुटी है। बिहार में किसी भी प्रकार की शराब बिक्री और सेवन पर पूर्ण पाबंदी है। इस कानून को लेकर शुरू से ही राजनीति भी बहुत होती रही है। 

दूसरी शादी के लिए तैयार होगी अनुपमा, अनुज की होगी ब्रेन सर्जरी

वियना में ईरान परमाणु वार्ता शुरू, प्रतिनिधि 2015 के परमाणु समझौते को बहाल करेंगे

आज से इंदौर -भोपाल में लागू हुई पुलिस कमिश्नर प्रणाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -