बिहार सरकार ने जून के पहले सप्ताह तक कोविड प्रतिबंधों का किया विस्तार
बिहार सरकार ने जून के पहले सप्ताह तक कोविड प्रतिबंधों का किया विस्तार
Share:

बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने सोमवार को 8 जून तक जारी रहने के लिए कोविड-प्रेरित तालाबंदी की घोषणा की। कुमार ने कहा कि जहां भी मामले कम हैं, वहां व्यवसायों को संचालित करने की अनुमति देने के लिए कुछ नियमों में ढील दी जाएगी। उपन्यास कोरोनवायरस की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई के बीच बढ़ते मामलों की दौड़ धीमी हो गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्दिष्ट किया है कि लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों के बावजूद छूट दी जाएगी।

सीएम ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा कि प्रतिबंध एक सप्ताह तक कई छूटों के साथ जारी रहेगा, धीरे-धीरे और छूट की ओर बढ़ रहा है। कुमार ने हिंदी में ट्वीट किया, “कोविड -19 स्थिति को देखते हुए, लॉकडाउन को एक सप्ताह तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। लेकिन व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है। सभी को मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए।" बैठक में विचार किया गया कि राज्य में सामान्य जनजीवन और व्यवसायिक गतिविधियां ठप हो गई हैं, जिन्हें शुरू किया जाएगा। 

लॉकडाउन का वर्तमान चरण 1 जून को समाप्त होने वाला था। राज्य में 5 मई से तालाबंदी चल रही है, बाद में राज्य सरकार द्वारा 13 मई और 24 मई को कोविड-19 प्रतिबंधों को बढ़ा दिया गया था। इस बीच, रविवार को, बिहार ने 1,475 की सूचना दी राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार ताजा कोविड-19 मामले और 52 मौतें। वर्तमान में, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 20,000 से कम है। रविवार को राज्य में अब तक दर्ज मौतों की संख्या 5104 हो गई है।

5G के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची जूही चावला, 2 जून को होगी सुनवाई

चीन ने चमगादड़ में से वायरस निकला, फिर लैब में उसे और खतरनाक और संक्रामक बनाया - नई रिसर्च में दावा

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 172 नए मरीज, अब तक कुल 115 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -