अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 172 नए मरीज, अब तक कुल 115 की मौत
अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 172 नए मरीज, अब तक कुल 115 की मौत
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 172 नए मामले आने से संक्रमितों की तादाद सोमवार को बढ़कर 26,950 हो गई है. जबकि संक्रमण से एक महिला की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है. राज्य निगरानी अधिकारी (SSO) डॉ लोबसांग जाम्पा ने बताया कि कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में सबसे ज्यादा 52 केस आए हैं.

इसके बाद लोअर सुबनसिरी (20) और अपर सुबनसिरी एवं तवांग (17-17) का नंबर है. उन्होंने बताया कि तवांग जिला में कोरोना अस्पताल में संक्रमण से 74 साल की महिला ने दम तोड़ दिया. राज्य में वर्तमान में 3,783 मरीजों का उपचार चल रहा है जबकि अब तक 23,052 लोग रिकवर हुए हैं. इनमें रविवार को रिकवर हुए 306 लोग भी शामिल हैं. जाम्पा ने बताया कि राज्य में ठीक होने की दर 84.54 फीसद है. कैपिटल कॉप्लेक्स क्षेत्र में सबसे ज्यादा 696 सक्रीय मामले हैं. इसके बाद तवांग (453) और चांगलांग (438) का नंबर है. कैपिटल कॉप्लेक्स क्षेत्र में ईटानगर, नाहरलागुन, निर्जुली, और बंदरदेवा क्षेत्र आते हैं. राज्य में अब तक 5.80 लाख से अधिक नमूनों की जांच हुई है, जिसमें रविवार को हुई 4,356 सैंपल्स की जांच भी शामिल है.

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ दिमोंग पाडुंग ने जानकारी दी है कि अब तक 3.41 लाख लोगों का टीकाकरण हुआ है. कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए राज्य सरकार ने सात जून तक एक सप्ताह के लिए सात जिलो में लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

राष्ट्रीय सेना ने शबेले क्षेत्र में अल-शबाब के 100 आतंकवादियों को मार गिराया

कीव मेलोडिस्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी ये फिल्म

म्यांमार में जून के अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया गया विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -