Share:
बिहार सरकार का ऐलान, जिनके पास राशन कार्ड नहीं, उन्हें भी मिलेगी मदद
बिहार सरकार का ऐलान, जिनके पास राशन कार्ड नहीं, उन्हें भी मिलेगी मदद

पटना: बिहार के सूचना जनसम्पर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने कहा है कि राज्य के सीएम नीतीश कुमार कोरोना से पैदा हुए हालात के हर पहलूओं की लगातार समीक्षा कर रहे हैं. जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें भी मदद के रूप में 1000 रुपए दिए जाएंगे. अनुपम कुमार ने कहा है कि 36 लाख रिजेक्टेड और पेंडिंग राशन कार्ड धारियों के आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 11 लाख 28 हजार आवेदकों के राशन कार्ड बनाने की स्वीकृति दे दी गई है, बांकि बचे हुए लोगों का भी राशनकार्ड जल्द ही बन जाएगा.

उन्होंने कहा कि जिन लोगों का राशनकार्ड अब तक नहीं बन पाया है, जीविका के जरिए उनकी पहचान कर उन्हें भी लाभ दिया जाएगा. अनुपम कुमार ने कहा कि राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत पर 267 पीडीएस केन्द्रों का निरिक्षण किया गया, जिसमें 144 पर एफआईआर दर्ज और 127 को सस्पेंड किया गया है और 36 पीडीएस केन्द्रों को निरस्त कर दिए गए हैं. 

बिहार में कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा 96 पहुँच गया  है. बिहार में 196 आपदा राहत केन्द्र चलाए जा रहे हैं जिसका फायदा 61 हजार 3 सौ 24 लोगों को मिल रहा हैं. पंचायत स्तर पर स्थित 989 क्वारंटाइन सेंटर में 8 हजार 2 सौ 33 लोग रह रहे हैं, जिन्हें भोजन और चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है. 

अब जल्द भारत लाया जा सकता है भगोड़ा विजय माल्या, ब्रिटेन कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

इस अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन ने किया वेतन कटौती का ऐलान, 20 फीसद तक कटेगी सैलरी

देशविरोधी पोस्ट डालने पर कश्मीरी पत्रकार के खिलाफ दर्ज हुआ केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -