इस अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन ने किया वेतन कटौती का ऐलान, 20 फीसद तक कटेगी सैलरी
इस अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन ने किया वेतन कटौती का ऐलान, 20 फीसद तक कटेगी सैलरी
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में घरेलू एयरलाइन कंपनियों द्वारा वेतन कटौती के बाद इस ग्रुप में अंतरराष्ट्रीय कंपनियां भी शामिल हो गई हैं. दक्षिण-पूर्व एशिया की सबसे बड़ी एयरलाइन एयर एशिया (Air Asia) ने भी वेतन में कटौती की घोषणा की है. बताते चलें कि कोरोना वायरस महामारी और पूरी दुनिया में विमान सेवा बंद होने के बाद सभी कंपनियां भारी नुकसान में चल रही हैं.

एयर एशिया इंडिया ने कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन मई तक सभी उड़ानों के बंद रहने के कारण अपने कर्मचारियों के अप्रैल के वेतन में 20 फीसद तक की कटौती की है. एक सूत्र ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, हालांकि, जिनका मासिक वेतन 50,000 रुपये या उससे कम है, उनके वेतन में कटौती नहीं की जाएगी. इससे पहले इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तार जैसी दूसरी घरेलू विमानन कंपनियां भी इस तरह का ऐलान कर चुकी हैं.

सूत्र के मुताबिक, एयरएशिया इंडिया ने अपने कर्मचारियों के अप्रैल वेतन में 20 फीसद तक की कटौती की है. वरिष्ठ प्रबंधन के वेतन में 20 फीसद की कटौती होगी, जबकि जबकि अन्य श्रेणियों में आने वाले अधिकारियों के वेतन में 17 फीसद, 13 फीसद और 7 फीसद की कटौती की जाएगी. एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने संपर्क करने पर इस बारे में टिप्पणी करने से मना कर दिया है.

लॉक डाउन में शुरू हुए कारखाने, अर्थव्यवस्था में 30-40 फीसद सुधार की उम्मीद

आज बढ़त के साथ खुले बाजार, HDFC और कोटक के शेयरों में आया उछाल

21 साल के निचले स्तर पर पहुंचे क्रूड आयल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -