बिहार सरकार दे रही 50 हज़ार का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम
बिहार सरकार दे रही 50 हज़ार का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम
Share:

पटना: बिहार सरकार ने राज्य में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए एक अनोखी पहल की है। अब भ्रष्टाचारी को पकड़वाने में सहायता करने वाले व्यक्ति को सरकार इनाम देगी। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार मंत्रिमंडल की बैठक हुई, जहां इस प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी गई।

प्रस्ताव के अनुसार, जो भी व्यक्ति किसी भ्रष्टाचारी को पकड़वाने में सहायता करेगा, उसे राज्य सरकार 1000 रुपए से लेकर 50000 रुपए तक इनाम देगी। इसी क्रम में बिहार सरकार ने ये भी निर्णय लिया है कि जो व्यक्ति घूसखोर को पकड़वाने में सहायता करेगा उसके बारे में जानकारी गोपनीय रखेगी जाएगी। बिहार मंत्रिमंडल के फैसले के बाद ऐसा लगता है कि मानों बिहार में भ्रष्टाचारियों पर अंकुश लगाने को लेकर राज्य सरकार सफल होती नजर नहीं आ रही है। ऐसे में अब उसे आम नागरिकों की मदद की दरकार पड़ी है। घूसखोर को पकड़वाने में सहायता करने वाले लोगों को इनाम देने के लिए राज्य सरकार ने एक पुरस्कार कोष का भी गठन कर दिया है, जिसके फंड से इनाम की राशि प्रदान की जाएगी।

प्रस्ताव के अनुसार, यदि इस प्रकार की नौबत सामने आती है कि भ्रष्टाचारी को सलाखों के पीछे पहुंचाने के दौरान सूचना देने वाले व्यक्ति को अदालत आना-जाना पड़ सकता है, तो इसका भी खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी। इसके अलावा गवाही देने के लिए जो व्यक्ति अदालत आएगा उसे आने जाने के लिए रेल भाड़ा मिलेगा और साथ ही उसे खाने पीने के लिए प्रतिदिन 200 भी मिलेंगे।

जब महिला MLA ने बंद कर दी तेजस्वी यादव की बोलती, भरे सदन में कह डाली यह बात

भड़काऊ भाषण मामला: सोनिया-राहुल के खिलाफ याचिका पर केंद्र को HC का नोटिस

शिअद सांसद नरेश गुजराल बोले- 1984 में सिख थे निशाने पर, आज मुसलमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -