बिहार चुनाव में पार्टी का महागठबंधन रोकेगा मोदी विजय रथ : जयराम रमेश
बिहार चुनाव में पार्टी का महागठबंधन रोकेगा मोदी विजय रथ : जयराम रमेश
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जनता दल युनाइटेड (जद-यू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ उनकी पार्टी का महागठबंधन दिल्ली की ही तरह बिहार में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजय रथ को रोक देगा। संवाददाताओं से बातचीत में रमेश ने कहा, बिहार के चुनाव राजनैतिक रूप से आमूलचूल परिवर्तन लाने वाले होंगे। साफ है कि सरकार की नीति 2014 के आम चुनाव की ही तरह दोमुंही होगी। रमेश ने कहा कि यह दोमुंही नीति यह है कि ऊपर विकास के एजेंडे को रखो और नीचे के स्तर पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण में लगे रहो।

रमेश ने कहा, धर्म आधारित जनगणना का आंकड़ा अचानक ही नहीं जारी हो गया है। इस सरकार की चाल और नीयत जनता समझ चुकी है। बिहार की सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी टक्कर होने जा रही है। जाति बड़ा रोल निभाने जा रही है। मुकाबला नीतीश बनाम मोदी होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि महागठबंधन मोदी के रथ को दिल्ली की ही तरह रोक देगा। रमेश ने कहा, राजनैतिक रूप से एक और महत्वपूर्ण पक्ष हार्दिक पटेल है, जिसने एक दिन में गुजरात के नक्शे को बदल दिया है।

इसने हकीकत से पर्दा हटाकर गुजरात मॉडल को सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया है। वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) विधेयक पर रमेश ने कहा कि राज्यों के वित्त मंत्रियों ने सर्वसम्मति से विधेयक का समर्थन किया था। सिर्फ गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोध किया था। अब प्रधानमंत्री बनते ही उन्हें इस विधेयक में खूबियां नजर आने लगीं। उन्होंने कहा कि जीएसटी पास कराने के लिए संसद के विशेष सत्र के बारे में सरकार ने कांग्रेस से कोई बात नहीं की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -