बिहार में भीषण गर्मी ने बरपाया कहर, डीएम ने लागू की धारा 144

Jun 17 2019 04:29 PM
बिहार में भीषण गर्मी ने बरपाया कहर, डीएम ने लागू की धारा 144

पटना: भीषण गर्मी और लू के प्रकोप से बिहार के कई जिलों में अब तक 122 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, गया में 31 लोगों की मृत्यु हुई है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में 31 लोगों की जान जाने की खबर ने लोगों को भीतर तक झकझोर कर रख दिया है. वहीं, भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने गया जिले में धारा 144 लागू कर दी है.

डीएम ने निर्देश जारी किए हैं कि लोग 11 बजे से 4 बजे के बीच अपने घरों से बाहर न निकलें, इसके साथ ही सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यों को 11 बजे से 4 बजे तक बंद करने का आदेश दिया है. 11 से 4 के बीच में गया में इमरजेंसी सेवा की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानों को बंद रखने का भी आदेश जारी किया गया है. साथ ही डीएम ने गया में 11 से 4 के बीच में खुले में किसी भी किस्म का कार्यक्रम आयोजित करने पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया है. 

आपको बता दें कि रविवार को बिहार में केवल लू और प्रचंड गर्मी की वजह से 112 लोगों की मौत हो गई थी. दिन भर सदर अस्पताल में मरीजों के आने का सिलसिला जारी थी. वहीं, लोगों का आरोप है कि प्रशासन की तरफ से कई मृतकों के नाम रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किए गए. जिनकी मौत अस्पताल लाने के दौरान हुई उनके नामों को भी रिकॉर्ड में नहीं लिखा गया. 

सर्वाइकल पैन से छुटकारा दिलाएंगे ये आसन..

भारत सरकार ने लिया इन अमेरिकी वस्तुओं पर आयात शुल्क लगाने का निर्णय

शेयर बाजार पर भी असर डालेगी मानसून की रफ़्तार