बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 8 दिन में दोगुनी हुई मरीजों की संख्या
बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 8 दिन में दोगुनी हुई मरीजों की संख्या
Share:

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. तीन मई से प्रवासी मजदूरों के आने का क्रम शुरू होने के साथ ही मरीजों के बढ़ने की रफ्तार भी तेज हो गई है. बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की तादाद तीन हजार को पार कर गया है. बिहार में रोगियों की संख्या बढ़ने में तेजी का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां 8 दिनों के भीतर संक्रमितों की संख्या में दोगुनी से भी ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 

प्रदेश में 19 मई को कोरोना संक्रमितों की तादाद जहां 1,519 थी जो 27 मई को 3,000 के आंकड़ें के पार पहुँच गई. गुरुवार की सुबह राज्य के विभिन्न जिलों में कोरोना संक्रमित 54 लोगों की शिनाख्त होने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद 3,090 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नज़र डालें, तो राज्य में 26 मई को 140 नए मरीज सामने आए थे जबकि 25 मई को 220 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई थी. इसी तरह, 24 मई को 166 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था तथा 23 मई को 214, 22 मई को 212, 21 मई को 178 और 20 मई को 197 नए मामले दर्ज किए गए थे.

राहत वाली बात हैं कि संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ भी हो रहे है. बुधवार तक संक्रमितों मे से 918 लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैें. राज्य में अब तक 15 संक्रमितों की जान जा चुकी है. कहा जा रहा है कि प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मानते हैं कि प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद ही संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है.

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?

पतंजलि का डिबेंचर इश्यू हुआ हिट, जानें कितनी रकम हुई जमा

चीन-अमेरिका टेंशन से वैश्विक बाजार में उथलपुथल, US डॉलर पर पड़ा ये असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -