भागलपुर में हुए धमाके को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सामने आया मोहम्मद आजाद का नाम
भागलपुर में हुए धमाके को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सामने आया मोहम्मद आजाद का नाम
Share:

भागलपुर: बृहस्पतिवार रात बिहार के भागलपुर में एक बिल्डिंग में हुए विस्फोट में 14 व्यक्तियों की जान चली गई. जबकि कुछ लोग गंभीर तौर पर घायल हैं. बिल्डिंग में हुए इस विस्फोट की वजह से आसपास के कई अन्य मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि जिस बिल्डिंग में ये विस्फोट हुआ, वो कोतवाली से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर था. पड़ोसियों ने बताया कि इस मकान में बम बनाए जाते थे. पीड़ित परिवार पटाखे बनाने का व्यापार करता है. 

वही जिस घर में विस्फोट हुआ वह मोहम्मद आजाद का था। उसने लीलावती देवी को किराए पर दिया था। कहा जा रहा है कि धमाके की घटना के पश्चात् मोहम्मद आजाद मौके पर पहुँचा था, मगर उसके पश्चात् वह कहीं नजर नहीं आया। मोहम्मद आजाद फरार हो गया है। इसके कारण घटना में आजाद का किरदार संदिग्ध बताया जा रहा है तथा कहा जा रहा है कि आजाद का लीलावती देवी के यहाँ आना-जाना था। ऐसे में घर में बारूद रखने एवं अवैध तरीके से पटाखा बनाने की बात आजाद को अवश्य पता होगी। वह ग्रील वेल्डिंग की आड़ में इस अवैध कारोबार में लिप्त था।

दूसरी तरफ SIT ने आजाद के घर पर छापेमारी कर उसके दो भाइयों मोहम्मद शोल्जर एवं शहजाद को गिरफ्त में ले लिया है। इसके साथ ही पुलिस आजाद का पश्चिम बंगाल तथा विस्फोटक पदार्थ की तस्करी करने वालों से कनेक्शन को भी खँगाल रही है। क्षेत्र में अवैध तरीके से बारूद का भंडारण तथा पटाखे बनाने की घटना को देखते हुए जिले के SSP राम बाबू ने तातारपुर के थानाध्यक्ष एसके सुधांशु कुमार को निलंबित कर दिया गया है। FSL विशेषज्ञों ने घटनास्थल पर आकर जाँच की और नमूनें भी ले गए। DIG ने बताया कि पुलिस हर स्तर पर मामले की तहकीकात कर रही है। 

ब्याज पर पैसे देता था राधेश्याम, कर्ज नहीं चुका पा रहे लोगों ने कर दी हत्या

जब पुलिस ही अपराधियों की मदद करेगी तो कैसे रुकेंगे जुर्म ? स्पेशल सेल का ASI शोएब गिरफ्तार

नौकरी का झांसा देकर 'हिन्दू लड़की' को बुलाया बिहार से रतलाम, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -