बिहार: अंतिम चरण में हुआ रिकार्ड 59.46 फीसदी मतदान
बिहार: अंतिम चरण में हुआ रिकार्ड 59.46 फीसदी मतदान
Share:

पटना : बिहार विधानसभा चुनावो के आखिरी चरण में संपन्न हुए मतदान में रिकार्ड वोट डले. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार राज्य के नौ जिलो जिसमे दरभंगा,सहरसा, सुपौल, मधुबनी, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया,कटिहार व मधेपुरा है. इसके तहत कुल बिहार के कुल 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है. अंतिम चरण के इस मतदान में रिकार्ड 59.46 फीसदी मतदान हुआ है. दोपहर में तीन बजे तक दरभंगा में 51.57 फीसदी, सहरसा में 45.69 फीसदी, मधेपुरा में 51.87 फीसदी, कटिहार में 57.02 फीसदी,सुपौल में 52.53 फीसदी, अररिया में 54.26 फीसदी, किशनगंज में 52.44 फीसदी और पूर्णिया में 53.96 फीसदी वोट डले.

सहरसा के दो विधानसभा क्षेत्रो में जो की नक्सल प्रभावित क्षेत्रो में आते है वहां पर दोपहर तीन बजे ही मतदान समाप्त हो गया व इसके अलावा 55 विधानसभा क्षेत्रो में शाम 5 बजे तक मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई. अंतिम चरण के चुनावो में किसी भी प्रकार की कोई भी बड़ी अप्रिय घटना की जानकारी नही मिली है हालाँकि कुछ जगह छिटपुट हिंसा की खबरे सामने आई है. बता दे कि इस चरण में 1,55,43,594 मतदाता 827 प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे।

राज्य निर्वाचन विभाग के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आऱ लक्ष्मणन ने बताया कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी 57 विधानसभा क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए केन्द्रीय सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस की 1,033 कंपनी लगाई गई है। 5,518 संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -