दिल्ली पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जवाब देगी सेना
दिल्ली पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जवाब देगी सेना
Share:

नई दिल्ली : देश की सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राईक कर आतंकियों और पाकिस्तान की सेना के जवानों को मार गिराने के बाद अब यह बात खुफिया तौर पर सामने आई है कि आतंकी भारत की राजधानी दिल्ली पर हमला बोल सकते हैं। आतंकी एक बड़े आतंकी हमले की तैयारी में हैं। इस हेतु सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। दरअसल केंद्रीय पुलिस बल व दिल्ली पुलिस हमले को रोकने के लिए तैयार हो गई हैं तो दूसरी ओर देश की सेना अलर्ट पर है।

इस मामले में यह बात सामने आई है कि एयरफोर्स के लड़ाकू विमान तैयार हैं, यदि हमला होता है तो भारतीय वायुसेना शौर्य की उड़ान पर होगी। सैनिक अपनी-अपनी बटालियन, ब्रिगेड, कंपनी के जयघोषों के साथ युद्ध की तैयारी में जुटे हैं मगर यहां अभी तक औपचारिकतौर पर युद्ध की घोषणा नहीं हुई है। मगर देश के सीमावर्ती क्षेत्रों और आंतरिक क्षेत्रों में सुरक्षा दस्ते अलर्ट पर हैं। पुलिस के जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट पहनने के लिए कहा गया है।

मोदी लेंगे बैठक

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष बैठक का आयोजन करेंगे। इस दौरान लाइन आॅफ कंट्रोल की स्थिति बनेगी। हालातों का आंकलन करने के लिए कैबिनेट कमेटी आॅन सिक्युरिटी की बैठक की जा सकेगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहले ही भारतीय सेना द्वारा एलओसी के पास जाकर कार्रवाई करने के बारे में बैठक ले चुके हैं। वे देश की खुफिया एजेंसियों से संपर्क में हैं। उनके साथ अजीत डोभाल जो कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं भी मौजूद हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -