Share:
CBI के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एक और बड़े घोटाले का किया पर्दाफाश
CBI के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एक और बड़े घोटाले का किया पर्दाफाश

CBI शिक्षक नियुक्ति घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक के परिसरों सहित पश्चिम बंगाल के बीरभूम में छह स्थानों पर तलाशी अभियान भी तेजी से चलता जा रहा है. जिसके पूर्व प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस मामले में तृणमूल के कई नेताओं के परिसरों पर छापे मारी को अंजाम भी दिया जा चुका है.  CBI ने शुक्रवार को शिक्षक भर्ती घोटाला केस में टीएमसी विधायक जीबन कृष्ण साहा के परिसरों पर छापेमारी की. इसके साथ ही सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम, मुर्शिदाबाद और कोलकाता में छह स्थानों पर तलाशी ली. सीबीआई ने आरोप लगाया है कि घोटाले में बुरवान से विधायक जीबन कृष्ण साहा मुख्य जरिया थे, जो कक्षा 9-10 के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कथित रूप से पैसे इक्ट्ठा करने में लगे हुए थे.

कोर्ट ने घोटाले की जांच का निर्देश दिया: CBI ने बीते अप्रैल में कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर केस दर्ज भी किए जा चुके है. कोर्ट ने घोटाले की कार्रवाई का निर्देश दिया था इसमें पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (SSC) के पूर्व सलाहकार एस पी सिन्हा की भूमिका की भी कार्रवाई भी  की जा रही है. जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने बोला है कि इस मामले की जांच CBI द्वारा एक नया केस दर्ज किया जानी चाहिए क्योंकि यह कक्षा 9 और 10 में सहायक शिक्षकों की नियुक्ति से संबंधित है. जस्टिस गंगोपाध्याय ने बोला था, "CBI को केस की कार्रवाई करने और इस मामले में विशेष रूप से डॉ. शांति प्रसाद सिन्हा और समिति के अन्य सदस्यों से फिर से पूछताछ करने का निर्देश भी दिया जा रहा है."

ईडी का भी कसा शिकंजा: खबरों का कहना है कि  ED ने कुछ वक़्त पहले शिक्षक भर्ती घोटाले में 56.15 करोड़ रुपये की संपत्तियों को कुर्क कर दिया था. इसके साथ साथ ईडी 49.80 करोड़ रुपये की की नकदी, 5.08 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने और आभूषण जब्त कर चुकी है. इस केस में अब तक कुल जब्ती और कुर्की 111 करोड़ रुपये की है. ईडी इस केस में धन की हेराफेरी की कार्रवाई भी कर रही है.

62 वर्ष की आयु में एना ने दुनिया को कहा अलविदा

तुम्हे जन्नत ही नसीब होगी...फिर गहराया 72 हूरों पर विवाद

इस दिन जियो सिनेमा पर होगा स्ट्रीम बिग बॉस ओटीटी-2

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -