बेन स्टोक्स का बड़ा बयान, कहा- अगर टेस्ट क्रिकेट के नियम बदले तो ये आसान क्रिकेट बन जाएगा
बेन स्टोक्स का बड़ा बयान, कहा- अगर टेस्ट क्रिकेट के नियम बदले तो ये आसान क्रिकेट बन जाएगा
Share:

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मंगलवार को कहा कि अगर टेस्ट क्रिकेट के नियम बदले जाते हैं तो फिर इसका नाम बदल कर सरल क्रिकेट रख देना चाहिए. टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की घटती तादाद, वह भी खासकर उपमहाद्वीप में, के कारण टेस्ट क्रिकेट के भविष्य पर सवाल उठाए जा रहे हैं और इसे घटाकर चार दिन का करने पर चर्चा की जा रही है.

स्टोक्स (Ben Stokes) ने न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, "मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट सबसे ऊपर है. टेस्ट क्रिकेट के खत्म होने को लेकर काफी चर्चा हो रही है, लेकिन मुझे नहीं पता कि ये बात कहां से आई. आप खिलाड़ियों से पूछिए हो सकता है सारे नहीं लेकिन विराट कोहली, जोए रूट जैसे खिलाड़ियों ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट ही खिलाड़ी की असली परीक्षा है."

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "वहां आपको पता चलता है कि आप कैसे क्रिकेटर हो और मेरे लिए यह सबसे शुद्ध प्रारूप है. इसे रहना चाहिए. अगर टेस्ट क्रिकेट बदला जाता है तो यह दुखद होगा. अगर नियम बदले जाते हैं तो इसे आसान क्रिकेट कह दीजिए." इंग्लैंड ने बीते साल नाटकीय अंदाज में पहली बार विश्व कप जीता था. स्टोक्स उस मैच के हीरो थे. इस खिलाड़ी ने कहा है कि साल 2019 इंग्लैंड के लिए हमेशा यादगार रहेगा.

उन्होंने  कहा, "इंग्लैंड में 2019 हमेशा याद रखा जाएगा. हमने जो इस साल किया था उसे देखकर लगता है कि 2019, 2005 को पीछे कर देगा. 2005 हमारे लिए बड़ा साल था, यह काफी साल पहले हुआ था, लेकिन इसने देश में क्रिकेट को बदल दिया था. मुझे लगता है कि हम इसे और आगे ले गए हैं." गौरतलब है कि 2005 में इंग्लैंड ने सालों बाद एशेज सीरीज पर कब्जा किया था.

जल्द प्रारंभ हो सकती है उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सड़क परियोजना

युजवेंद्र चहल का बड़ा बयान, कहा- 'T20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाए...'

कोरोना के कारण स्थगित हुआ यूएस ओपन बैडमिंटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -