सुशील मोदी का पिछड़ों को लेकर बड़ा बयान
सुशील मोदी का पिछड़ों को लेकर बड़ा बयान
Share:

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि आज के दिन अति पिछड़ा समाज पूरी तरीके से एनडीए के साथ खड़ा है. सुशील मोदी ने कहा कि केंद्रीय सेवाओं में आरक्षण के लिए पिछड़े वर्गों की सूची के वर्गीकरण के लिए केंद्र की सरकार ने आयोग का गठन किया है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस को आरजेडी की ओर से बाधा उत्पन्न करने के बावजूद राज्यसभा में बहुमत मिलने पर केंद्र सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देगी.

मोदी ने कहा है कि बिहार में मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की सरकार के दौरान सरकारी नौकरियों में पिछड़ों आरक्षण दिया गया था. उन्होंने कहा कि बिहार में जब 2005 में एनडीए की सरकार बनी तब जाकर स्थानीय निकाय के चुनाव में अति पिछड़ों को 20 फीसद आरक्षण दिया गया जबकि राजद-कांग्रेस ने तो 2002 में आरक्षण का प्रावधान किए बिना पंचायत का चुनाव करा दिया था.

 सुशील मोदी ने कहा है कि देश में लगातार 40 वर्षों तक शासन करने के बावजूद कांग्रेस या फिर बिहार में 15 साल तक शासन करने वाली आरजेडी ने कभी पिछड़ों की चिंता नहीं की. उन्होंने कहा कि पिछड़ों के उत्थान के लिए काका कालेलकर कमेटी की रिपोर्ट 1953 में आ गई थी लेकिन कांग्रेस ने उसे तक लागू नहीं किया.

केंद्रीय मंत्री के खिलाफ एफआईआर पर तेजस्वी का तंज

जब तेजस्वी को जदयू से मुँह की खानी पड़ी

सुशील मोदी ने लालू यादव पर कसा तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -