मनोरंजन जगत को बड़ा झटका, इस मशहूर एक्ट्रेस का हुआ निधन
मनोरंजन जगत को बड़ा झटका, इस मशहूर एक्ट्रेस का हुआ निधन
Share:

मलयालम फिल्म जगत से बेहद दुखद खबर सामने आई है। 30 नवंबर को मलयालम फिल्मों की लोकप्रिय एक्ट्रेस आर सुब्बालक्ष्मी का निधन हो गया। वो 87 वर्ष की थीं तथा उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रही थीं। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें तिरुवनंतपुरम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तमाम प्रयासों के बड़ा भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। बृहस्पतिवार को उन्होंने अस्पताल में आखिरी सांस ली तथा दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 

आर सुब्बालक्ष्मी के निधन से मलयालम सिनेमाजगत को बड़ा झटका लगा है। मलयालम फिल्मों में उन्हें उनके शनदार काम के लिए जाना जाता था। वो सिर्फ एक अच्छी अभिनेत्री ही नहीं, बल्कि शानदार कर्नाटक संगीतकार और पेंटर भी थीं। मलयालम फिल्मों में उन्होंने दादी की भूमिका को हमेशा विनम्रता एवं प्रभावशाली तरीके से निभाया है। आलम ये था कि दादी के किरदार ने उन्हें अलग पहचान दी। कई बार लोग उन्हें उनके असली नाम की जगह दादी कहकर भी बुला देते थे। 

अपने अभिनय करियर में आर सुब्बालक्ष्मी ने जितने भी किरदार निभाए उन्हें खुलकर जिया। फिल्मों में उनके कई किरदार ऐसे रहे, जो दर्शकों के दिल में बस गए। उन्हें कल्याणरमन (2002), नंदनम (2002) और पांडिप्पा (2005) जैसी कई मशहूर फिल्मों के लिए जाना जाता है। इन फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी, जिसे कभी नहीं भूलाया जा सकेगा। थारा कल्याण की मां के रूप में वो अपने चाहने वालों को हमेशा याद आती रहेंगी। आर सुब्बालक्ष्मी के निधन पर केरल के सीएम पिनाराई विजयन और मलयालम अभिनेता दिलीप ने शोक जताया है। मलायलम सिनेमा जगता में बहुत सी एक्ट्रेसेस आएंगी तथा जाएंगी, मगर शायद ही कोई दादी को भूमिका को उनकी तरह निभा पाएगा।  

कभी सड़कों पर कचरा उठाते था ये मशहूर एक्टर, पोस्ट शेयर कर हुए भावुक

बिग बॉस में हर हफ्ते की मोटी रकम ले रही है अंकिता लोखंडे, जानकर रह जाएंगे दंग

VIDEO! फिर पति नील से भिड़ीं ऐश्वर्या शर्मा, गुस्से में कर दी ये हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -