बुराड़ी डेथ: इन सवालों के इर्द-गिर्द घूम रही है दिल्ली की 11 मौतें

Jul 02 2018 11:21 AM

दिल्ली: रविवार को दिल्ली में हुई 11 लोगों के एक साथ एक घर में मिले शवों के मामले में रहस्य अब और गहरा होता जा रहा है. कल पोलिस के द्वारा सामूहिक आत्महत्या की बात कहे जाने के बाद आज परिवार के एक रिश्तेदार ने इन मौतों पर साजिश बताते हुए सामूहिक आत्महत्या की बात को नकार दिया है. ऐसे में अब यह मामला और भी उलझता हुआ दिखाई दे रहा है.  इस मामले में पुलिस की जांच एक रजिस्टर पर जाकर टिक रही है वहीं पुलिस ने इस बात का अंदेशा लगाया है कि यह सामूहिक आत्महत्या का मामला है, लेकिन इन मौतों के बाद कुछ ऐसे सवाल उठ रहे है जो गले से नहीं उतर रहे है. 

1. मान लेते है यह सामूहिक आत्महत्या है लेकिन सवाल जो इन मौतों के बाद उठ रहा है वो यह है कि सभी लोगों के हाथ-मुंह बंधे है तो फिर माँ को किसने मारा. क्योंकि सीधे तौर पर देखा जाए तो तथ्य यही कहते है कि 10 लोगों के आत्महत्या करने के बाद किसी एक के तो हाथ खुले ही होते.

2. इस मामले रिश्तेदारों के बयान भी बड़े खुलासे कर रहे है. रिश्तेदारों का कहना है कि यह परिवार पैसों को लेकर सम्पन्न था न ही इन लोगों पर किसी प्रकार का कोई कर्ज था फिर आत्महत्या कोई क्यों करेगा.

3. मौके पर मिले नोटबुक, जिसमें कोई तंत्र विद्या का अंदेशा लगाया जा रहा है. नोटबुक में मोक्ष प्राप्ति के लिए आत्महत्या के लिए उकसाने जैसी बातें लिखी है. नोटबुक में यहाँ तक लिखा है कि किस सदस्य को किस जगह पर फांसी लगानी है. अब सवाल यह पैदा होता है कि यह नोटबुक खुद परिवार ने लिखा है या हत्यारा गुमराह करना चाहता है. 

बुराड़ी डेथ: पुलिस की जांच को रिश्तेदारों की ना...

बुराड़ी केस: एक नोटबुक में लिखी है हैरतअंगेज बातें

दिल्ली: 11 लोगों की मौत के बाद दिल्ली के सीएम पहुंचे घटनास्थल

एक घर के 11 लोगों की मौत से सहम उठी दिल्ली