बड़ी खबर! 31 मई से बंद होने जा रहे है ये APPS
बड़ी खबर! 31 मई से बंद होने जा रहे है ये APPS
Share:

गूगल (Google) ने अपनी नई फाइनेंशियल सर्विस पॉलिसी को जारी करते हुए एलान कर दिया है, जिसके मुताबिक वे 31 मई 2023 से पहले प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऑनलाइन लोन देने वाले ऐप्स को प्रतिबंधित करने वाले है. ऐसे में, उन लोगों को जो इन ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं और जिनके फोन में इससे संबंधित पर्सनल DATA मौजूद होता है, इस बात का ध्यान रखना बेहतर होगा कि वे अपने DATA को सुरक्षित करें या फिर DATA को हटा दें, अन्यथा 31 मई के उपरांत उनके डेटा को ऑटोमेटिकली हटाया जाने वाला है.

क्यों लिया गया यह फैसला: ऑनलाइन लोन देने वाले ऐप्स पर लंबे समय से फर्जीवाड़े के इल्जाम लगते रहे हैं.  सेंट्रल गवर्नमेंट ने इस समस्या को देखते हुए इन ऐप्स पर सख्ती बढ़ा दी गई है. इन ऐप्स को लिमिटेड कर दिया गया है जो कर्ज देने जा रहे है. उन्हें भी उनके कार्य को अच्छी तरह से करने के लिए प्रताड़ित किया जाना चाहिए.  जिसके साथ साथ, ये ऐप्स यूजर्स का संवेदनशील DATA जैसे कॉन्टैक्ट, फोटो इत्यादि चोरी करने के भी इल्जामों के शिकार हैं.

गूगल ने पॉलिसी को किया अपडेट: इसलिए, GOOGLE ने अपनी पर्सनल लोन पॉलिसी को अपडेट भी किया जा चुका है ताकि प्ले स्टोर पर उपलब्ध लेंडिंग ऐप को बंद कर सकें. इस नई पॉलिसी के मुताबिक, ऐप्स अब यूजर्स के एक्सटर्नल स्टोरेज से तस्वीर वीडियो, कॉन्टैक्ट, लोकेशन और कॉल लॉग का एक्सेस नहीं कर सकते है. यह एक प्रयास है ताकि ऐप्स उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता को सुरक्षित रख सकें.

ऐसे में, मोबाइल ऐप्स के माध्यम से कर्ज लेने वाले लोगों की शिकायत दरअसल इस बात से है कि वे हमेशा कर्ज के नाम पर बेवजह परेशान भी कर रहे है. कर्ज वसूली एजेंट हमेशा इस तरह की गलत प्रथाओं का इस्तेमाल करते हैं जैसे कि उनके फोटो या कॉन्टैक्ट का इस्तेमाल करना इत्यादि.

पेन ड्राइव से चलता है ये मीटर...बिल आने पर करता है ये काम

56 दिनों की खास सुविधा के साथ AIRTEL ने पेश किया अपना शानदार प्लान

JIO दे रहा 500 से अंदर वाला प्लान, जानिए क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -