बड़ी खबर! अब इन कारों के टायरों से नहीं आएगी आवाज

बड़ी खबर! अब इन कारों के टायरों से नहीं आएगी आवाज
Share:

टायर भारत की टायर बनाने वाली कंपनी सीएट (CEAT) ने गुरुवार को देश में खासतौर पर इलेक्ट्रिक कारों के लिए अपने टायरों के नए रेंज को पेश किया जा चुका है। कंपनी का सी बारें में बोलना है कि देश ये पहले खासतौर पर EV के लिए निर्मित फोर व्हीलर टायर हैं, जो इलेक्ट्रिक वाहनों की ड्राइव को और अधिक शांत करते हैं। 

इलेक्ट्रिक व्हीकल वैसे भी न के बराबर शोर करते हैं। लेकिन टॉर्क अधिक होने की वजह से  इनके टायर से आवाज आई है। कम्पनी का इस बारें में कहना है कि ये साउंड अब्जॉर्ब करने वाले मैटेरियल से बने एनर्जी ड्राइव टायर्स हैं। इससे EV कारों से और बेहतर रेंज हासिल कर सकती है।

इलेक्ट्रिक कारों के लिए है स्पेशल डिजाइन: इन टायरों को खासतौर पर इलेक्ट्रिक कारों के लिए बना दिया गया है। जिसमे थ्रेड फ्लेक्सिंग और बेहतर ब्लॉक स्टिफनेस दिया गया है, जिससे ब्लॉक रोलिंग रेजिस्टेंस कम होता चला जा रहा है। बेहतर ब्लॉक स्टिफनेस वाहन के टर्निंग पर टायरों का आकार नहीं बिगड़ने देते हैं। इनके प्रयोग से वाहनों में स्थिरता देखने के लिए मिल रही है।

कॉम्पोनेंट निर्माताओं का भी EV पर है ध्यान: EV के बढ़ते बाजार से कॉम्पोनेंट निर्माता ऐसे वाहनों के अनुरूप प्रोडक्ट बनाने में लगे हुए है। देश में खास तौर से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग में भी वृद्धि देखने के लिए मिली है। पैसेंजर इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट में टाटा मोटर्स का वर्चस्व है, जबकि यहां हर मौसम लग्जरी कंपनी के पास कम से कम एक वहां का विकल्प उपलब्ध है।

EV मालिकों ये होगा लाभ: सिएट के COO अर्नब बनर्जी ने कहा, “ऐसा पहली बार है कि एनर्जी ड्राइव टायर को देश में में ईवी को ध्यान में रखकर पेश किया जा चुका है। CALM तकनीक के साथ टायरों की नई हमारी एनर्जी ड्राइव रेंज, देश में EV मालिकों के लिए टायरों की दिक्कतें समाप्त करती है।

ये है अब तक की सबसे बेस्ट स्कूटर

आपके लिए एकदम परफेक्ट है बाइक्स

Video: 'ऑटो में मजा आता है', पैपराजी के पूछने पर बोलीं रिया चक्रवर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -