बड़ी खबर मर्सिडीज ने लॉन्च की अपनी दो नई कार

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज ने भारत में अपनी दो नई कारें GLB और EBQ को लॉन्च कर दिया है. EBQ एक इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी कीमत 74.5 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं GLB की शुरुआती कीमत 63.8 लाख रुपये है. ये दोनों ही कारें लुक और डाइमेंशन के मामले में लगभग समान हैं, लेकिन इनमें से एक इलेक्ट्रिक एसयूवी है.   

तीन वेरिएंट्स में लॉन्च हुई है GLB: Mercedes-Benz ने अपनी GLB SUV को तीन वेरिएंट्स में देश म,इ पेश कर दिया गया है. इसमें GLB 200 का एक्स शोरूम मूल्य 63.8 लाख रुपये, GLB 220D की एक्स शोरूम कीमत 66.8 लाख रुपये और GLB 220 D 4M का एक्स शोरूम मूल्य 69.8 लाख रुपये है. 

मर्सिडीज GLB का लुक: इस कार में आगे की तरफ सिंगल-स्लैट ग्रिल और इसके साथ ही बीच में एक बड़ा चौकोर ग्रिल भी दिया जा रहा है. साथ ही इसमें नए डिजाइन के LED हेडलैंप और दो हिस्सों में बंटा टेल लैंप भी दिया जा रहा है. जिसके साथ साथ इसके बॉडी डिजाइन में भी थोड़ा परिर्वतन भी किया जा रहा है. 

मर्सिडीज GLB का इंजन: Mercedes-Benz GLB में 1.3-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.0-लीटर इंजन का विकल्प भी दिया जा रहा है. जो क्रमशः 161 hp की पॉवर और 250 Nm का पीक टॉर्क और 188 hp की पॉवर और 400 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस भी करने का काम करता है. इस कार में 7- स्पीड और 8-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा रहा है.  

मर्सिडीज EQB के फीचर्स: इस SUV में मर्सिडीज के क्लासिकल एलईडी हैडलाइट्स और टेल लाइट्स भी प्रदान किए जा रहे है. साथ ही इसमें LED स्ट्रिप, वायरलेस चार्जर, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, पैनोरमिक सनरूफ, एक इलेक्ट्रॉनिक टेलगेट, जैसे फीचर्स भी दिए जा रहे है. 

मर्सिडीज EQB का पॉवरट्रेन: Mercedes EQB एक 66.5 kWh के बैटरी पैक से लैस है. जिससे लगा इलेक्ट्रिक मोटर 225 hp की पॉवर और 390 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने का काम करता है. यह कार 0 से 80% तक मात्र 32 मिनट में चार्ज होने वाली है. साथ ही इसमें 11 kW के चार्जर का भी विकल्प मिलता है, जिससे यह कार चार्ज होने में  6 घंटे 25 मिनट का वक़्त लेती है.

बाइक लवर्स के लिए भारत में पेश की गई KTM, जानिए क्या है खासियत

10 लाख तक का है आपका बजट तो बेस्ट है आपके लिए ये कार

अपना भी बजट तैयार कर लो आप, इस माह भारत में पेश होगी ये कार

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -