Jio यूजर को दी बड़ी खबर, इन शहरों में सबसे पहले लॉन्च होगा 5g नेटवर्क
Jio यूजर को दी बड़ी खबर, इन शहरों में सबसे पहले लॉन्च होगा 5g नेटवर्क
Share:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) इंडिया का नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर है और यह  इंडिया में सबसे बड़े 5G नेटवर्क में से एक को लॉन्च और संचालित करने की संभावना है। 5G लॉन्च होने में अधिक दिन नहीं बचे हैं। सर्विस कब शुरू होने वाली है? बाजार में इस बात को लेकर तरह-तरह की अफवाहें हैं। पहले ही इस बात पर मुहर लग चुकी है कि सर्विस को अगस्त में ही पेश किया जाने वाला है। यह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का दिन हो सकता है, जो 29 अगस्त है। 

Jio और Airtel के बीच जंग!: Jio और एयरटेल के मध्य जंग है कि सबसे पहले 5G सर्विस कौन लाएगा और जियो एयरटेल से पहला ऐसा करना चाहता है। एयरटेल ने बोला है कि वह अगस्त 2022 में ही 5जी नेटवर्क सेवाएं शुरू करने वाली है। इसका मतलब है कि हम रिलायंस Jio से भी यही उम्मीद कर सकते हैं। यह साफ है कि एयरटेल Jio को 5G की फाइट में टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है।

Jio के पास हैं सब-गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम: Jio के पास सब-गीगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम है जो टेल्को को कंज्यूमर्स को एक गहन कवरेज अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगाय लेकिन एयरटेल का बोलना है कि उसके पास मिड-बैंड में सबसे अधिक स्पेक्ट्रम है, और यह एक मजबूत कवरेज अनुभव भी देने वाला है। FY22 के लिए अपनी वार्षिक रिपोर्ट में, Jio ने कहा कि उसने इंडिया में 1000 से अधिक शहरों के लिए 5G कवरेज योजना पूरी कर ली है। लेकिन शुरुआत में, जब भी Jio 5G नेटवर्क सेवाओं को पेश करने वाला है, तो यह बहुत ही नरम तरीके से होगा। टेल्को से 15 अगस्त, 2022 तक 5G को रोलआउट करने की कई उम्मीदें थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

क्या आप भी कमाना चाहते है हजारों रुपए तो Jio दे रहा ये खास मौका

इस 32 इंच के स्मार्ट टीवी के दीवाने हो जाएंगे आप

Realme का ये नया स्मार्टफोन अब मिल रहा है इतने में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -