WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब नहीं कर पाएंगे मैसेज से जुड़ा ये काम
WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब नहीं कर पाएंगे मैसेज से जुड़ा ये काम
Share:

WhatsApp एक नया फीचर ला रहा है जो किसी तरह ग्रुप में आने वाले स्पैम मैसेज को रोकने में सहायता करता है. इंस्टेंट-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म iOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस नए फीचर को रोल करने का काम कर रहा है. WhatsApp का यह नया फीचर सिर्फ एक WhatsApp ग्रुप तक ही फॉरवर्ड कर सकता है. नई लिमिट यूजर्स को एक से ज्यादा  ग्रुप चैट में फॉर्वर्डेड मैसेज भेजने से रोक देती है. इसे बीटा एंड्रॉइड यूजर्स को टेस्टिंग के लिए भी दिया जा रहा है और अब इसे नए iOS वर्जन में रोलआउट किया जाने लगा है.

क्या कहा WABetaInfo ने?: WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo ने पाया कि, "एक वक़्त में एक से अधिक ग्रुप चैट में फॉरवर्ड किए गए मैसेज को फॉरवर्ड करना संभव नहीं है और यह स्पैम और गलत जानकारी को सीमित करने का एक अच्छा तरीका है." साथ ही कहा गया कि मैसेज को फॉर्वर्ड करने के नए नियम केवल पहले से फॉर्वर्डेड मैसेज पर लागू किए जा रहे है.

आने वाले हफ्ते तक पहुंचेगा सभी लोगों तक: कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए नई लिमिट पहले ही शुरू की जा चुकी है, लेकिन WhatsApp अब अधिक यूजर्स के लिए समान प्रतिबंध को सक्षम करने का काम कर रहा है जो एंड्रॉइड 2.22.8.11 अपडेट के लिए लेटेस्ट WhatsApp बीटा इंस्टॉल करते हैं और आने वाले हफ्तों में अधिक लोगों को समान परिवर्तन भी देखने के लिए मिलने वाले है.

WhatsAp कर रहा है यह प्लानिंग: इसी तरह, WhatsApp कैमरा टैब को एक नए कम्युनिटी टैब से बदलने की योजना भी बना रहा है, जो संभवत: कम्युनिटी होम पर रीडायरेक्ट कर सकता है. यह फीचर अभी भी डेवेलपमेंट में है और इसको आने में थोड़ा वक़्त लगने वाला है.

अमेज़न पर आज आप भी जीत सकते है 20 हजार तक का इनाम, जानिए कैसे

IIT-कानपुर को इंडिगो के सह-संस्थापक से 100 करोड़ रुपये का दान मिला

जल्द ही बिना सिम कार्ड स्लॉट के लॉन्च किए जाएंगे फोन, जानिए कैसे करेंगे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -