Snapchat में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द हो सकती है कॉस्ट कटिंग
Snapchat में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर, जल्द हो सकती है कॉस्ट कटिंग
Share:

Snapchat की पैरेंट कंपनी Snap में जल्द ही बड़े स्तर पर छंटनी होती हुई दिखाई दे रही है। अंग्रेजी टेक वेबसाइट द वर्ज की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है, हालांकि यह छंटनी कब होगी और कितने लोगों को नौकरी से निकाला जाने वाला है, इस संबंध में फिलहाल कोई सूचना नहीं है। बता दें कि Snap में करीब 6,000 कर्मचारी हैं।

Snapchat ने इस रिपोर्ट पर Reuters के सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया है। छंटनी करने की तैयारी करने वाली कंपनियों की लिस्ट में Snap अकेले नहीं है। इस लिस्ट में कई बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी, crypto एक्सचेंज फर्म और फाइनेंशियल फर्म भी हैं। कई बड़ी कंपनियों ने भी बोला है कि वे इस वर्ष नई भर्तियां बहुत ही कम करने वाली है।

फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी मेटा ने भी इस वर्ष इंजीनियरों की नियुक्ति में कम-से-कम 30 फीसदी की कटौती की है। इसकी जानकारी खुद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसी वर्ष जून में दी थी। उन्होंने अपने कर्मचारियों को एक भारी आर्थिक मंदी के लिए तैयार रहने की वार्निंग दी गई।

स्नैप के सीईओ इवान स्पीगल ने मई में एक मेमो में कर्मचारियों से बोला था कि कंपनी इस वर्ष नई नौकरियों कम देने वाली है। उन्होंने कर्मचारियों को कमजोर अर्थव्यवस्था के प्रभावों के बारे में भी आगाह भी कर दिया है। कंपनी के शेयर में भी 25 फीसदी की गिरावट देखी गई है।  खबरों का कहना है कि कंपनी कई मोर्चों पर हानि का सामना कर रही है।

स्नैप को हाल ही में समाप्त हुई तिमाही में उसका घाटा लगभग तीन गुना बढ़कर 422 मिलियन डॉलर (लगभग 3,371 करोड़ रुपये) हो गया, बावजूद इसके कंपनी के राजस्व में उम्मीद से ज्यादा 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई, हालांकि कंपनी ने अपने निवेशकों से एक पत्र में कहा है कि वह परिणाम से खुश नहीं है।

अब 4G से सस्ते में मिलेगा Jio का 5G प्लान

एक बार चार्ज करने पर 21 दिन तक चलेगा ये नया स्मार्टफोन

OMG! जल्द ही इन चीनी स्मार्टफोन कंपनियों पर लग सकता है प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -