OMG! जल्द ही इन चीनी स्मार्टफोन कंपनियों पर लग सकता है प्रतिबंध

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इंडिया गवर्नमेंट 12,000 रुपये तक के मूल्य वाले चीनी स्मार्टफोन्स पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी करने में जुट चुकी है। मोबाइल बाजार के केस में इंडिया विश्व का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट है। 2020 में चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध के उपरांत चीनी कंपनियों के विरुद्ध गवर्नमेंट की यह दूसरी डिजिटल स्ट्राइक होगी। कहा जा रहा है कि इंडिया सरकार लावा और माइक्रोमैक्स जैसी घरेलू कंपनियों को बढ़ावा देने के लिए चीनी मोबाइल कंपनियों पर प्रतिबंध भी लगा सकती है।

Xiaomi: Xiaomi की इंडियन मार्केट में सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। सीधे शब्दों में बोलें तो  20,000 रुपये की रेंज में Xiaomi इंडिया में नंबर 1 मोबाइल ब्रांड है। Xiaomi फोन इंडिया में Mi, Redmi और Poco की ब्रांडिंग के तहत सेल किए जाते है। 12,000 रुपये की रेंज में Redmi और Poco के कई अच्छे स्मार्टफोन हैं और इन फोन की बिक्री भी बहुत अधिक है। सरकार के इस फैसले से Xiaomi को सबसे अधिक हानि हो सकती है।

Realme : बता दें कि 12,000 रुपये तक की रेंज में आने वाले Realme के स्मार्टफोन्स Redmi से बहुत कम ही सेल किए जाते है। इस रेंज में रियलमी के तकरीबन 5-7 स्मार्टफोन हैं जो बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हैं। दूसरे नंबर पर Xiaomi के बाद रियलमी को सबसे ज्यादा हानि हो सकती है।

Vivo Phones: 12,000 रुपये तक के Vivo Phones का आंकड़ा और भी ज्यादा कम हो चुका है, इस रेंज में Vivo के सिर्फ 2-4 फोन हैं जो सरकार के निर्णय की चपेट में आ सकते हैं।

Oppo: चौथे नंबर पर Oppo फोन का नाम है। 12,000 रुपये की रेंज में Oppo के फोन बहुत कम हैं लेकिन 2-4 फोन हिट भी सकते है।

आखिर क्यों BSNL कर्मचारियों पर भड़क उठे IT मिनिस्टर

G Pay का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, अब मिलेगा बंपर कॅश बैक

Redmi जल्द ही लेकर आ रहा है धमाकेदार फीचर्स वाला नया स्मार्टफोन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -