छात्रों के लिए बड़ी खबर, 14 जुलाई को जारी होंगे मिजोरम बोर्ड के परिणाम
छात्रों के लिए बड़ी खबर, 14 जुलाई को जारी होंगे मिजोरम बोर्ड के परिणाम
Share:

मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एमबीएसई) 14 जुलाई को कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम का एलान करने वाला है. बोर्ड अधिकारी ने एक मीडिया से कहा है कि मिजोरम बोर्ड कक्षा 12 वीं का परिणाम 2020 को किया जाएगा. जंहा 14 जुलाई को दोपहर 12 बजे परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जाएगी.  जिन छात्रों ने MBSE 12वीं की परीक्षा दी है. हम ये भी बता दें कि  मिजोरम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर छात्र परिणाम देख सकते है. मिजोरम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mbse.edu.in है.

वहीं MBSE कक्षा 12वीं की परीक्षाएं मार्च के महीने में शुरू की गई थी. लेकिन, कुछ पेपरों को कोरोना संकट के कारण हुए लॉकडाउन के कारण स्थगित किया गया था. अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र, रसायन विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान और गृह विज्ञान विषयों के लिए लंबित परीक्षा 1 जुलाई को फिर से जारी कर दी गई, जिसके लिए 7 हजार से अधिक छात्र पंजीकृत थे. परीक्षा राज्य भर के 79 परीक्षा केंद्रों में सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक इसका आयोजन किया गया था. MBSE ने मिजोरम बोर्ड कक्षा 10वीं के परिणाम 10 मई को एलान करने वाले थे.

छात्रों को काफी समय से अपने रिजल्ट का इंतजार था. परिणामों के अनुसार ही छात्र अगली कक्षा में अपनी इच्छा के अनुसार स्ट्रीम तय कर सकते है. उन्हें मिजोरम बोर्ड कक्षा 10वीं परिणाम 2020 डाउनलोड करने के लिए अपना पंजीकरण नंबर और रोल नंबर दर्ज करवाना होगा. जिसके बाद ही वह अपना परिणाम देख सकते है. मिजोरम बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से 3 मार्च 2020 तक के लिए रखी गई थी. वहीं एमबीएसई एचएसएलसी 2020 प्रैक्टिकल परीक्षाएं 4 फरवरी और 11 फरवरी 2020 के बीच आयोजन हुआ. मिजोरम बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड फरवरी महीने में जारी कर दिया गया था. 

Zilla Parsihad Pune में निम्न पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन

12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, परियोजना तकनीशियन के पदों पर जॉब ओपनिंग

परियोजना समन्वयक के रिक्त पदों पर निकली भर्तियां, वेतन 65500 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -