छात्रों के लिए बड़ी खबर: जारी हुए 10वीं बोर्ड के प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड
छात्रों के लिए बड़ी खबर: जारी हुए 10वीं बोर्ड के प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड
Share:

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar School Examination Board- BSEB) ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जो छात्र 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो आधिकारिक वेबसाइट से जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वो आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड समय से डाउनलोड कर लें. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए नीचे कुछ सरल स्टेप्स बताएं जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे हैं.

BSEB 10th Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड- एडमिट कार्ड की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की गई है. जहां से छात्र आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. नीचे कुछ स्टेप्स बलाए जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में छात्रों को कोई परेशानी नहीं होगी.

स्टेप 1: सबसे पहले बिहार स्कूल एग्जामिनेशन की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.online पर जाएं.

स्टेप 2: अब यहां स्कूल कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और View Admit Card पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.

स्टेप 4: एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट अपने पास अवश्य रख लें.

छात्रों को सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद इस पर मौजूद जानकारियों ध्यान से पढ़ लें. यदि इसमें कोई गलती नजर आती है या डाटा मिलिंग है तो ऐसी स्थिति में तुरंत बोर्ड प्रशासन से संपर्क करें.

17 फरवरी से होंगी 10वीं की परीक्षा: जानकारी मिली है कि कि बिहार स्कूल बोर्ड ऑफ एजुकेशन दसवीं और बारहवीं कक्षा की डेटशीट जारी कर चुका है. 10वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं जबकि 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम 03 फरवरी से 13 फरवरी तक चलेंगे. मैट्रिक परीक्षा 2020 के ऐच्छिक विषयों में गृह विज्ञान, संगीत, नृत्य एवं ललित कला की प्रायोगिक परीक्षाएं 20 से 22 जनवरी के बीच आयोजित होंगीं. दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों के लिए पहले की ही तरह विज्ञान के स्थान पर संगीत एवं गणित के स्थान पर गृह विज्ञान की परीक्षाएं ली जाएंगी. दिव्यांगों की परीक्षा सिर्फ शिफ्ट में होगी. 17 एवं 18 फरवरी को दिव्यांगों की परीक्षा ली जाएगी.

वरिष्ठ परियोजना सहयोगी के पदों पर जॉब ओपनिंग, जानिए आयु सीमा

800 पदों पर निकली बम्पर जॉब ओपनिंग, जानिए चयन प्रक्रिया

प्रधानाध्यापक एवं व्याख्याता के पदों पर भर्ती, जानिए चयन प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -