यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला
यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रेलवे ने लिया बड़ा फैसला
Share:

समस्तीपुर: ट्रेन में यात्रा करने के चलते नियम तोड़ने वालों के खिलाफ रेलवे वक़्त-वक़्त पर एक्शन लेता रहता है। इसी कड़ी में अब पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेलमंडल में बिना टिकट तथा बिना उचित टिकट लिए रेल यात्रा करने वाले यात्रियों के खिलाफ निरंतर विशेष टिकट चेकिंग अभियान चला रही है। इस अभियान में रेलमंडल ने रिकॉर्ड 68 लाख 3 हजार रुपये सिर्फ 18 घंटे में बतौर जुर्माने की रकम के तौर पर वसूले है।

वही यह राशि बीते दिनों 15 नवंबर को चले अभियान में एक दिन में 61 लाख वसूले गए राशि से अधिक है। मंडल ने बीते अपने 55 लाख एवं 61 लाख जुर्माने की रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 68 लाख से ज्यादा की राशि जुर्माने के तौर पर वसूले हैं। DRM आलोक अग्रवाल ने बताया कि 22 नवंबर 2022, मंगलवार को समस्तीपुर रेल मंडल के समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, नरकटियागंज, बापूधाम मोतिहारी, जयनगर एवं सीतामढ़ी स्टेशनों पर मुख्य तौर पर टिकट जांच अभियान चलाया गया। प्रातः 05।00 बजे से रात 11।00 बजे तक औचक किलाबंदी खास टिकट जांच अभियान चलाया गया। 

वही इस के चलते अफसरों की अलग-अलग टीम बनाकर स्टेशन एवं ट्रेनों में विशेष टिकट जांच अभियान चलाया गया, जिसमें बिना टिकट यात्रा/बिना उचित प्राधिकार के कुल 9700 मामले पकड़े गए। इन यात्रियों से 68 लाख 3 हजार रुपये की राशि जुर्माने के तौर पर गई है। यह राशि समस्तीपुर मंडल द्वारा इस वित्तीय वर्ष के किसी भी एक दिन में टिकट जांच से जुर्माने के तौर पर प्राप्त होने वाली राशि के मामले में सर्वाधिक है। समस्तीपुर रेलमंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल के अनुसार, ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों को जुर्माना लगाया गया है। उस अभियान के तहत एक संदेश दिया गया है कि बिना टिकट यात्रा न करें। इस खास अभियान में 200 से अधिक चेकिंग स्टाफ और RPF की टीम को लगाया गया था। जो मंडल के कई स्टेशनों यात्री ट्रेन एवं मेल एक्सप्रेस ट्रेन में जांच किया गया। जो बिना टिकट यात्रा करते पाए गए उनको जुर्माना लगाया गया है। 68 लाख से ज्यादा की राशि जुर्माने के रुप में वसूले है। ये हमारे मंडल के लिए एक बड़ी कामयाबी है। हमने बीते 55 लाख और 61 रुपये वसूलने के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

'शेर आया, शेर आया..', गुजरात में सीएम योगी के स्टेज पर पहुँचते ही लोगों ने लगाए नारे

पाकिस्तान की भाषा क्यों बोलने लगीं ऋचा चड्ढा ? सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने लगाई क्लास

रतलाम रेल मंडल के बामनिया स्टेशन के पास हुआ हादसा, ट्रक ने बाइक सवार को रौदंते हुए रेलवे फाटक तोडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -