Linkedin यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब इन भाषाओं में भी चलेगा App

जो लोग अंग्रेजी भाषा में अधिक सहज महसूस नहीं कर पाते हैं, उनके लिए एक बड़ी खबर है। अब आपकी नौकरी की तलाश और भी अधिक सरल हो जाएगी, क्योंकि Linkedin अब हिंदी में भी लॉन्च  किया जाने वाला है। अब भाषा आपकी नौकरी की तलाश में बाधा उत्पन्न  नहीं होने देगी। जहां इस बा का पता चला है कि अभी तक लिंक्‍डइन केवल इंग्लिश भाषा में उपलब्ध था, लेकिन अब Linkedin हिंदी सहित 25 भाषाओं में लॉन्च किया जाने वाला है। यानी की लिंक्‍डइन पर अब 25 भाषाएं सपोर्ट  करने वाली है।

हिंदी भाषा में Linkedin का फेज-1 अब शुरू किया जा चुका है। ऐसे में अब से आप हिंदी भाषा में अपने Linkedin प्रोफोइनल पर अपना कंटेंट बना पाएंगे, जैसे फीड, प्रोफाइल, जॉब और मैसेजिंग आदि। साथ ही, डेस्कटॉप, एंड्रॉयड पर भी आप हिंदी में कंटेंट  भी बना सकते है। जल्द ही ये आइओएस यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाने वाला है।

लिंक्डइन का मोबाइल एप्लिकेशन हिंदी में कैसे करें इस्तेमाल ?: चलिए अब ये भी जान लेते हैं कि Linkedin का मोबाइल एप्लिकेशन हिंदी में आप किस तरह से देख सकते है? इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी फोन की सेटिंग्स पर जाए, फिर डिवाइस की पसंदीदा भाषा के रूप में हिंदी भाषा का चुनाव करें।

अब स्टेप्स को करें फॉलो?:

मेंबर्स को डेस्कटॉप पर सबसे पहले Linkedin के होमपेज पर टॉप पर जाना पड़ेगा और “ME” आइकन पर क्लिक करना होगा।
इस स्टेप के बाद आपको “Settings & Privacy” का चुनाव करना होगा।
इसके बाद मेंबर्स को लेफ्ट पर “Account Preferences” पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद आपको ''Site Preferences” को सिलेक्ट करना होगा।
भाषा के पास में ही आपको “Change” का ऑप्शन मिल जाएगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा और ड्रॉप डाउन लिस्ट से “Hindi” का चुनाव करना होगा।

एक बार ये सारे स्टेप्स पूरे हो जाने के उपरांत उपभोक्ता को इंटरफेस और नेविगेशन बार समेत प्लेटफॉर्म पर सारा कंटेंट आपको हिंदी भाषा में डिस्प्ले होता  नज़र आने लगेगा।

इससे मेंबर्स (जो अंग्रेजी में ज्यादा सहज नहीं हैं) को जल्दी और आसानी से उन तमाम फीचर्स की तलाश करने में सहायता करने वाला है, जिसे वो सर्च कर रहे हैं।

यहां पको बता दें कि मेंबर्स की होमफीड पर यूजर जेनरेटड कंटेंट आपको उसी भाषा में दिखाई देने वाला है, जिस भाषा में उसे बनाया गया है।

वहीं, जो मेंबर्स, जिन्होंने पहले से ही अपनी primary language के रूप में हिंदी का चुनाव किया जाएगा। वह अपनी पोस्ट पर “C translation” के ऑप्शन पर क्लिक करके संबंधित पोस्ट का हिंदी में अनुवाद भी कर पाएंगे।

वहीं, अगर कोई भी मेंबर्स Linkdin पर हिंदी में कोई कंटेंट पोस्ट करने लिए हिंदी key-board का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो उनको अपने कीबोर्ड की इनपुट लैंग्वेज को हिंदी में परिवर्तित हो जाएगा। अगर ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो फिर आपको हिंदी key-board को अपने डेस्कटॉप या फिर स्मार्टफोन से ऐड करना पड़ेगा।

लिंक्डइन का इंडिया में मार्केट: जानकारीं के लिए बता दें कि देश-दुनिया में Linkdin का बहुत बड़ा मार्केट हैं. विश्व में Linkdin मेंबर्स की कुल संख्या करीब 800 मिलियन है। जिनमें से तकरीबन 82 मिलियन केवल भारत से हैं।  बीते 3 वर्षों की संख्या की बात की जाए तो इंडिया  में Linkdin मेबर्स के आंकड़े में 20 मिलियन की बढ़ोतरी हुई है।

आज लोगों को 30 हजार जीतने का अमेज़न दे रहा मौका

NIT Trichy ने निकाली विभिन्न पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए आवेदन की प्रक्रिया

बेहद ही कम कीमत पर मिल रहा है Realme का ये नया स्मार्टफोन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -