बड़ी खबर: इन देशों में अब तक नहीं मिला कोरोना का संक्रमण
बड़ी खबर: इन देशों में अब तक नहीं मिला कोरोना का संक्रमण
Share:

कोविड संक्रमण का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन विश्व के 89 देशों में फैल गया है. कम्युनिटी ट्रांसमिशन के चलते जिसके मामले 1.5 से 3 दिनों में दुगने हो चुके है. जहां दुनिया के अधिकतर देश कोविड वायरस महामारी और डेल्टा-ओमिक्रॉन वेरिएंट का कहर झेलते जा रहे है. दूसरी ओर कुछ ऐसे देश भी हैं, जहां कोविड का एक भी मामले नहीं है. ऐसे कुल 12 देश हैं. इनमें से 10 द्वीपीय देश हैं. वहीं, 2 ऐसे भी देश हैं, जहां तानाशाही व्यवस्था है. इसलिए वहां सीमा को सख्ती के साथ बंद करके  रख दिया गया है.

ख़बरों का कहना है कि इन देशों में कोविड के जीरो मामलों के दावे  किए जा चुके है. हालांकि, इससे मना नहीं किया जा सकता है कि कुछ केस यहां पहले रहे हों, क्योंकि उत्तर कोरिया और तुर्कमेनिस्तान जैसे देश अपने हेल्थ डेटा का रिकॉर्ड सटीकता के साथ अंतरराष्ट्रीय समूह से साझा नहीं करते हैं.

1. तुर्कमेनिस्तान: मध्य एशिया में स्थित तुर्कमेनिस्तान में कोविड संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है. क्योंकि इसकी सीमा से लगे सभी देशों में कोरोना का भयंकर कहर देखने को मिल सकता है. हालांकि, तुर्कमेनिस्तान ने अब कोविड के एक भी मामलों की पुष्टि नहीं की है. साथ ही कई कड़े उपाए अपनाएं भी गए है.

2. तुवालू: हवाई और ऑस्ट्रेलिया के मध्य स्थित तुवालु तीन रीफ और 6 प्रवाल द्वीपों से बना हुआ है. यह 10 वर्ग मील में फैला है और 10,000 से ज्यादा की तादाद है. यहां पर अनिवार्य क्वारंटाइन जारी कर दिया है. साथ ही अपनी सीमा को बंद कर इसने कोविड को रोकने में सफलता पाई है.

3. उत्तर कोरिया: उत्तर कोरिया अपनी सीमा चीन और दक्षिण कोरिया के साथ शेयर करता है. इसलिए कई लोगों का मानना है कि यहां कोविड का एक भी मामला नहीं होना बिलकुल भी सम्भव नहीं है. लेकिन उत्तर कोरिया ने आधिकारिक तौर पर एक भी कोविड के केसों की पुष्टि नहीं की है. 2.5 करोड़ आबादी वाले उत्तर कोरिया ने सख्त लॉकडाउन और यात्रा प्रतिबंधों को  जारी कर दिया है। साथ ही अपनी सीमा को भी बंद कर रखा है.

गुटेरेस ने लेबनान के लिए और समर्थन का आह्वान किया

आयरिश स्वास्थ्य विभाग ने देश में कोविड नियम सख्त किये

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में आ चुके है श्रीकांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -