तंबाकू कारोबारी के घर IT की बड़ी छापेमारी, मिली इतनी दौलत देखकर फटी रह गई आंखें
तंबाकू कारोबारी के घर IT की बड़ी छापेमारी, मिली इतनी दौलत देखकर फटी रह गई आंखें
Share:

नई दिल्ली: बंशीधर तंबाकू ग्रुप पर आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही तीसरे दिन भी जारी है, दिल्ली आवास पर आयकर विभाग की टीम तीसरे दिन भी कंपनी के मालिक के के मिश्रा से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार, अपनी खराब सेहत का हवाला देकर के के मिश्रा अफसरों के प्रश्न के उत्तर से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

दूसरे दिन की छापेमारी में आयकर विभाग के अफसरों को बंशीधर तंबाकू ग्रुप के प्रमुख के के मिश्रा के ठिकानों से करोड़ों रुपए की लग्जरी घड़ियां मिली, जिसमें लगभग 2.5 करोड़ रुपए की एक डायमंड स्टेडिड घड़ी भी सम्मिलित है। कुल 5 घड़ियां आयकर विभाग को मिली है जिसकी वैल्यूएशन के लिए वैल्यूअर को बुलाया गया है जिसकी रिपोर्ट कुछ दिनों पश्चात् आएगी। ऐसी कुल 5 घड़ियां आयकर विभाग को मिली है जिनका भाव करोड़ों में है। आयकर विभाग के अफसर ने कंपनी के मालिक से पूछताछ में यह भी सवाल किया कि यदि कंपनी का टर्नओवर 20-25 करोड़ ही है तो फिर 60-70 करोड़ रुपए के ऊपर की गाड़ियां उसके घर में क्या कर रही हैं।

बंशीधर टोबैको लिमिटेड कंपनी ने बिना किसी दस्तावेज के बड़े पान मसाला ग्रुप को माल बेचा। यानी बिना किसी कागजी प्रक्रिया को पूरा किए पान मसाला ग्रुप ने इस कंपनी से माल लिया। इसके आधार पर आयकर विभाग उन बड़े पान मसाला ग्रुप पर एक्शन की तैयारी में है जो इस कंपनी से माल खरीद रहा था। फिलहाल अभी तक की कार्रवाई में आयकर विभाग के अफसरों द्वारा 4:30 करोड रुपए कैश एवं ढाई से 3 करोड रुपए के आभूषण बरामद किए जा चुके हैं, साथी महंगी गाड़ियों की खरीद के पीछे क्या कोई पैसा कमाया गया इसकी भी तहकीकात चल रही है, इसके साथ ही कारोबारी के गुजरात वाले घर पर, गुजरात के उंझा में जो फैक्ट्री है वहां पर, गुंटूर में जिस कंपनी से बंशीधर कंपनी माल खरीदती है उसे लोकेशन पर भी निरंतर आयकर विभाग की टीमों द्वारा छापे मारी जा रही है।

गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

‘3 दिन में माँफी माँगो, वरना करेंगे कार्रवाई...’, नितिन गडकरी ने कांग्रेस को भेजा लीगल नोटिस

'मैं केवल कार्यकर्ता हूँ मेरे मन में PM बनने के लिए कोई आकांक्षा नहीं है': नितिन गडकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -