Share:
आज सुबह की बड़ी खबरे न्यूज़ ट्रैक पर
आज सुबह की बड़ी खबरे न्यूज़ ट्रैक पर

केरल में बाढ़: बाढ़ ने लिया रौद्र रूप बस सेवाएं ठप, कई जगह रेड अलर्ट
तिरुवनंतपुरम : केरल में कई दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. जिससे यहाँ पर बाढ़ का कहर दिन-ब-दिन और बढ़ता जा रहा है. यहाँ पर राहत काम में आर्मी, नौसेना, वायुसेना, कोस्ट गार्ड और NDRF की टीमें जुटी हुई है.  बता दें कि अब तक बाढ़ और बारिश से जुड़े हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 94 पहुंच चुकी है.

अंतिम सफर पर निकले अटल बिहारी वाजपेयी
नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी जी के पार्थिव शरीर को उनके निवास कृष्ण मेनन मार्ग स्थित बंगले से बीजेपी कार्यालय ले जाया जाएगा. सुबह साढ़े सात बजे अटल जी के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास के दरवाजे खोले गए थे जिसके बाद पीएम सहित कई बड़े नेता और विपक्षी पार्टी के सदस्य सहित आम लोग भी अटल बिहारी के अंतिम दर्शन करने पहुंचे थे. करीब 08:45 बजे आम लोगों को अटल बिहारी के अंतिम दर्शन करने से रोक दिया गया था.

पाकिस्तानी जनता के दिलों में भी बसते थे अटल जी
इस्लामाबाद : अटल जी के देहांत से सिर्फ देश ही नहीं बल्कि पडोसी मुल्क भी दुखी है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री रह चुके अटल जी को देशभर में सभी पसंद करते थे और एक बेहतरीन राजनेता के खोने से सभी शोक में डूबे हुए हैं. हाल ही में खबर आई है कि पडोसी देश यानि पाकिस्तान भी अटल बिहारी जी के निधन शोकयुक्त है. अटल जी के जाने से वहां की जनता भी काफी दुखी है और अपनी दुःख प्रकट कर रही है.

बाढ़ पीड़ितों का दर्द बाटने आज केरल जायेंगे नरेंद्र मोदी
नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल में बाढ़ का मुआयना करने और बाढ़ पीड़ितों का दर्द बाटने के लिए आज केरल जाएंगे। यह जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर के साझा की है। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उनकी कुछ देर पहले ही केरल के सीएम श्री पिनरायी विजयन से फ़ोन पर बात हुई है। इस वार्तालाप में हमने केरल में बाढ़ के हालत और पीड़ितों को बचाने के लिए चलाये जा रहे बचाव अभियान के बारे में  जानकारी ली। उन्होंने यह भी बताया कि वे आज शाम में केरल के लिए निकलेंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तिव थे : इमरान खान
नई दिल्ली : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो चुका है. देश विदेश के राजनेता उनके लिए भावपूर्ण श्रद्धांजलि दे रहे है. इसी बीच  पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने वाजपेयी जी के निधन पर दुख व्यक्त किया है. इमरान खान ने अपने एक संदेश में अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तिव थे. 

टेस्ट मैच में ओपनिंग करना चाहता हूँ : रोहित शर्मा
नई दिल्ली : भारत के वनडे और टी-20 मैचों के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा टेस्ट मैच में भी ओपनिंग करने को तैयार हैं. रोहित का कहना है कि अगर भारतीय टीम मेनेजमेंट उन्हें भविष्य में विकल्प के तौर पर रखती है तो वह टेस्ट में भी ओपेनिंग करने को तैयार है. 

ख़बरें और भी...

अटल जी के कुछ अनसुने किस्से..

अटल जी के जाने से पीएम मोदी के सिर से उठ गया पिता का साया

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने 3.49 ग्राम हेरोइन जब्त की

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जीवन सफर

'एससी-एसटी अपने आप में ही प्रमोशन के हकदार' : केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -