देश दुनिया की बड़ी सुर्खियां
देश दुनिया की बड़ी सुर्खियां
Share:

केंद्रीय इस्पात मंत्री : भारत का इस्पात उद्योग बुलंदियों की नित नई ऊंचाई को छू रहा है
रायपुर : भारत ने इस्पात उत्पादन में पहले अमेरिका को पीछे छोड़ा, अब चार महीना पहले जापान को पीछे छोड़ विश्व में दूसरे स्थान पर आ गया. आज हम पहले की तुलना में 134 फीसद इस्पात दूसरे देशों को निर्यात कर रहे है. इतना ही नहीं देश में आयात होने वाले चालीस प्रतिशत  इस्पात को बंद भी किया. ये बात केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कही. केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि आज भारत का इस्पात उद्योग बुलंदियों की नित नई ऊंचाई को छू रहा है, वह प्रधानमंत्री के कुशल निर्देशन की देन है.

सुकमा में नक्सलियों और पुलिस में मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बड़ा नक्सली हमला हुआ है. घटना के अनुसार सुकमा में एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें 3 नक्सलियों को सुरक्षाबालों ने मार गिराया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक घटना छत्तीसगढ़ के सुकमा में उपस्थित चिंतागुफा नाम के क्षेत्र की है. 

अरविन्द केजरीवाल का ट्वीट, अब क्या करेंगे मोदी?
दिल्ली में चल रहे आम आदमी पार्टी के धरना प्रदर्शन का आज पांचवां दिन है. वहीं एक तरफ जहाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठे है वहीं केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी और कांग्रेस ने दिल्ली में अपना अलग मोर्चा खोलकर रखा है. इस प्रदर्शन के चलते ही आज अरविन्द केजरीवाल ने अपने ट्वीट में एक बार केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.

हार्दिक पटेल को तगड़ा झटका, रूपाणी ने ऐसे फेरा सपनों पर पानी
नई दिल्ली : पाटीदार नेता हार्दिक पटेल द्वारा दिए गए एक ताज़ा बयान से इस समय गुजरात की राजनीति में हड़कंप मच गया हैं. हाल ही में हार्दिक पटेल ने कहा था कि विजय रूपाणी गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे चुके हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि आने वाले 10 दिनों के भीतर गुजरात को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा. इस पर अब सीएम रूपाणी ने चुप्पी तोड़ ली हैं. रूपाणी ने कहा कि उन्होंने कोई स्तीफा नहीं दिया और ना ही देने वाले हैं.

हाफ़िज सईद ने पत्थरबाजों को दी ईद की मुबारकबाद, वीडियो वायरल
आतंकवाद की पनाहगाह पाकिस्तान दुनिया के यकीन कर लेने के बाद भी खुद को पाक और साफ ही कहता आया है और दर्जनों वाकिये और सैकड़ों सबूतों के बाद भी झूठ के बिनाह पर पाकिस्तान  खुद को हमेशा आतंकवाद  का  गढ़ मानने से मना करता रहा है . हाफिज सईद का पाक में बसेरा और उसका खुले आम घूमना, सियासत में उसका दखल इन सब के बाद भी पाक कहता है कि वह आतंकी देश नहीं है.

टैंकर से 17 टन एलपीजी लीक, टला बड़ा हादसा

टैंकर से 17 टन एलपीजी लीक, टला बड़ा हादसा

भय्यू महाराज की बेशुमार दौलत पर एक नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -