देश और दुनिया की अब तक की बड़ी सुर्खियां
देश और दुनिया की अब तक की बड़ी सुर्खियां
Share:

ऑपरेशन ऑल आउट : सेना ने ढ़ेर किए 3 आतंकी, 1 भारतीय जवान भी शहीद
नई दिल्ली : रमजान माह की समाप्ति के साथ ही भारतीय जवानों ने अपने तेवर दिखाना शुरु कर दिए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुबह आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में 3 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया हैं. साथ ही भारत माता का एक सपूत भी इस आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गया हैं. जबकि एक स्थानीय नागरिक की भी इस हमले में मौत हो गई हैं. सेना के सर्च ऑपरेशन के तहत सेना को यह बड़ी सफलता हाथ लगी हैं. 

लालू की जमानत पर फैसला आज
रांची: आज झारखंड हाईकोर्ट में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई की जाएगी. चारा घोटाले के तीन मामलों में फ़िलहाल जेल की सजा काट रहे लालू के ममले की सुनवाई आज दोपहर तक संभव है.  28 जून को फ़िलहाल लालू प्रसाद को मेडिकल ग्राउंड पर मिली छह हप्ते की प्रोविजनल बेल ख़त्म हो रही है और उन्होंने कोर्ट से प्रोविजनल बेल को बढ़ाने की अर्जी लगाने के संकेत दिए है. 

नरेंद्र मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया-गोहिल
पटना: गुरुवार को पटना में किसानों के मुद्दों पर प्रेस वार्ता करते हुए बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने सरकार पर तीखे हमले किये है. शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार साल में बिहार के लिए कई वादे किए लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने कहा बिहार में ग्रास रूट लेवल तक पार्टी का आधार मजबूत करने के के लिए एक नया ब्लूप्रिंट तैयार किये जाने की जरुरत है. 

सांसद ने बुद्धजीवी कार्यक्रम में राहुल गाँधी को मंदबुद्धि कहा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी को लेकर भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने एक विवादस्पद बयान देने हुए उन्हें मंदबुद्धि करार दिया. सरोज पाण्डेय ने केंद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर बीईटी कॉलेज के सभागार में बुद्धजीवी कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी को लेकर ये बयान दिया है. 

सहकर्मी से रिश्तों के चलते इंटेल ने CEO को दी ये सजा
कंपनी की एक सहकर्मी के साथ रिश्ता रखने के कारण इंटेल के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) ब्रायन क्रज़ानिच को पद से इस्तीफा देना पड़ा क्योकि कंपनी पॉलिसी के अनुसार, एक ही कंपनी में रिश्तेदार की नियुक्ति नहीं हो सकती और उन्हें इस नियम को तोड़ते हुए पाया गया. उनकी जगह फ़िलहाल कामकाज चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर बॉब स्वान देखेंगे. 

इंग्लैंड की नज़रे अब नए रिकॉर्ड की और
इंग्लैंड: इंग्लैंड के वनडे मैचों के कप्तान  इयोन मोर्गन का कहना है कि सर्वाधिक वनडे स्कोर का रिकार्ड बनाने के बाद उनकी टीम की नज़रे 500 रन का जादुई आंकड़ा हासिल करने पर बानी हुई है. बता दें की मोर्गन की अगुवाई वाली इस टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में छह विकेट पर 481 रन का बड़ा स्कोर बनाकर के नया कीर्तिमान बनाया तथा 242 रन से जीत दर्ज करके पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त अपने नाम की. 

अब पासपोर्ट अधिकारी के समर्थन में बड़ी हस्तियां #IsupportVikasMishra पर

मप्र: कांग्रेस ने किया उप-मुख्यमंत्री के नाम का एलान

पत्थरबाजों का यूपी कनेक्शन, जांच में जुटा ख़ुफ़िया विभाग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -