CM बघेल का बड़ा तोहफा, इन लोगों को मिलेगा फायदा
CM बघेल का बड़ा तोहफा, इन लोगों को मिलेगा फायदा
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल इन दिनों भेंट-मुलाकात समारोह के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने बिलासपुर संभाग में भेंट-मुलाकात का आरम्भ विधानसभा क्षेत्र मरवाही से किया। जहां उन्होंने मरवाही के लिए कई सौगातें दी। सीएम बघेल ने मरवाही में माता नागेश्वरी के प्राचीन मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की, उन्होंने मरवाही के महाविद्यालय परिसर में स्थापित आदिवासी नेता स्वर्गीय डॉ। भंवर सिंह पोर्ते की आदमकद प्रतिमा का अनावरण भी किया। 

सीएम भूपेश बघेल ने नागरिकों की मांग पर उच्च शिक्षा की सुविधा के लिए मरवाही के रानी दुर्गावती शासकीय महाविद्यालय में स्नातकोत्तर की कक्षाएं, पॉलिटेक्निक महाविद्यालय, शासकीय महाविद्यालय तक डामरीकृत सड़क, दलदली नाला पर एनीकट-कम-काजवे, स्वास्थ्य सुविधा के लिए ग्राम अण्डी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए नया सेटअप एवं ग्राम सिवनी, खोडरी, कोडगार में नवीन पुलिस थाना की सौगात दी। इस के चलते उन्होंने मरवाही में 71.12 लाख रूपए की लागत से निर्मित नवीन तहसील भवन का लोकार्पण किया।   
 
वही इसके चलते मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला बने अभी 2 वर्ष ही हुए हैं, जिले में निरंतर जनसुविधाओं के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। नए कार्यालय आरम्भ किए जा रहे हैं। भेंट-मुलाकात के चलते ग्राम पंचायत नरौर के सरपंच नरेंद्र सिंह मरावी ने शासकीय योजनाओं की खुलकर सराहना की तथा कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं विशेषकर गोधन न्याय योजना से ग्रामीणों में प्रसन्नता आई है। उन्होंने गांव की शासकीय जमीन में चारागाह पर स्थानीय व्यक्ति द्वारा कब्जा करने की शिकायत की। साथ ही गांव में सामुदायिक भवन की मांग की, जिस पर सीएम ने तत्काल जिलाधिकारी के मांग को नोट करने एवं परीक्षण कर जरुरी कार्यवाही के निर्देश दिए। 

आम आदमी को लूटने में करता मदद करता है संविधान, ब्रिटिश व्यवस्था की नक़ल कर लिखा गया

कर्नाटक हाई कोर्ट के जज को किसने दी ट्रांसफर की धमकी ?

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आज से शुरू हुई इस मोबाइल की पहली सेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -