दिल्ली दंगे को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा
दिल्ली दंगे को लेकर हुआ चौकाने वाला खुलासा
Share:

नई दिल्ली: राजधानी में पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी माह में हुए उपद्रव के मुद्दे में बड़ा खुलासा किया गया है। राजधानी में हुए उपद्रव की साजिश में गिरफ्तार खालिद सैफी के बैंक खातों में सिंगापुर से भी ट्रांजेक्शन होता था। रुपये खालिद सैफी के खुद व उसके NGO के खातों में जाते थे। जंहा इस बात का पता चला है कि खालिद व उपद्रव के अन्य अपराधियों के बैंक खातों में अरब समेत अन्य देशों से पैसा डाला जाता था। सैफी ने दंगों के दौरान लखनऊ में दंगों के इलज़ाम में गिरफ्तार हुई बॉलीवुड से जुड़ी महिला के खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाते थे। मिली जानकारी के अनुसार जांच में यह बात सामने आई है। दूसरी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल उपद्रवों की साजिश रचने के मामले में सितंबर माह तक चार्जशीट दाखिल की जा सकती है.  

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मास्टरमाइंट  यूनाइटेड अगेंस्ट हेट प्रतिष्ठापन के खालिद सैफी को चांद बाग क्षेत्र में हुई हिंसा मुद्दे में पिछले माह हिरासत में लिए गया था. स्पेशल सेल ने कोर्ट में स्टेट्स रिपोर्ट दर्ज की है। जिसमे पता चल है कि खालिद सैफी के बैंक खाते में सिंगापुर से पैसे डाले जाते थे। ये पैसे तकरीबन डेढ़ वर्ष से आ रहे थे और दंगों के समय पैसे आने की रफ्तार और भी तेज हो गई है। सिंगापुर से खालिद के बैंक खाते में हर महीने 30 हजार रुपये डाले जाते थे। काफी पैसे खालिद के खुद के बैंक खाते में और कभी उसने शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बना रखे NGO के खाते में डाले जाते थे। पुलिस इस मामले में खालिद के एक सहयोग कर्ता से पूछताछ करने वाली है। ये बात पहले ही स्पष्ट हो गई  है कि मलयेशिया से भी खालिद सैफी के बैंक खातों में पैसे डाले जाते थे. और वह मुस्लिम उपदेशक जाकिर नाईक के साथ मिला था। 

स्पेशल सेल की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि CAA व CAB को लेकर जब लखनऊ में उपद्रव हुए थे, उस समय वहां बालीवुड से जुड़ी एक महिला सदर जफर को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। खालिद ने इस महिला के बैंक खाते में 25 हजार रुपये डाले थे.  ये पैसे वहां पर दंगाइयों की मदद के लिए डाले गए थे। 

शिवराज सरकार ने मंत्रियों को बांटे विभाग, जानिए किसे क्या मिला

मध्यप्रदेश में बर्बाद हो रही कांग्रेस पार्टी, एक और विधायक को ​शिवराज ने खिलाई मिठाई

सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला भाजपा नेता पवैया का ट्वीट, एमपी के नए मंत्रियों की हुई खटिया खड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -