जीबी रोड स्थित कोठों पर लिया बड़ा फैसला
जीबी रोड स्थित कोठों पर लिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: जीबी रोड स्थित कोठों को दिल्ली महिला आयोग ने नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार जो कोठा मालिक महिला आयोग में हाजिर नहीं होगी तो, उसका कोठा सील कर दिया जाएगा. इस नोटिस के बाद से सेक्स वर्कर भी काफी परेशान हो गए हैं. इतना ही नहीं इस मामले में सेक्स वर्कर्स के प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की.

बताया जा रहा है कि जीबी रोड पर स्थित लगभग 5 हजार सेक्स वर्कर काम करती हैं. बीते दिनों महिला आयोग ने वहां एक नोटिस जारी किया था, जिसमें कोठे मलिकों को महिला आयोग में पेश होने के लिए कहा गया. यदि कोई कोठा मालिक पेश नहीं होता है तो उसका कोठा सील कर दिया जाएगा. जिसकी वजह से सेक्स वर्कर्स काफी डरे हुए है. सेक्स वर्कर्स की माने तो, कई कोठों का कोई मालिक या मालकिन नहीं हैं. वे अपनी मर्जी से इन कोठों पर आती-जाती हैं और उस जगह का किराया चुकाती हैं. ऐसे में यदि कोठे को सील कर दिए गया, तो वे अपना पालन पोषण कैसे करेंगी. महिला आयोग उनके रिहैबिटेशन के लिए बड़े-बड़े सपने तो दिखाता है, लेकिन बाद में सब भूल जाते हैं.

बता दे हर बार महिला आयोग की तलवार उनके भविष्य पर लटकी रहती है. कई सेक्स वर्कर की उम्र बुढ़ापे की और बड़ रही है. लेकिन उन्हें सरकार की तरफ से किसी भी तरह की मदद नहीं मिलती. हालही में सेक्स वर्करों ने दिल्ली के सांसद और मंत्री डा. हर्षवर्धन से मुलाकात की. इनकी समस्या को मंत्री मेनका गांधी के पास भेज दिया गया है.

लड़की होने का मतलब ये नहीं कि उसका रेप हो

IPL (2018) : धोनी पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

विराट बने वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठवें भारतीय बल्लेबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -