तमिलनाडु कैबिनेट में हुआ बड़ा बदलाव, वित्त मंत्री अब बने IT मिनिस्टर, 4 मंत्रियों के मंत्रालय बदले
तमिलनाडु कैबिनेट में हुआ बड़ा बदलाव, वित्त मंत्री अब बने IT मिनिस्टर, 4 मंत्रियों के मंत्रालय बदले
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु कैबिनेट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. राज्य के सीएम एमके स्टालिन ने गुरुवार (11 मई) को वित्त मंत्रालय की कमान पी थियागा राजन से लेकर उद्योग मंत्री थंगम थेनारासु के हवाले कर दी है. अभी तक वित्त मंत्रालय का प्रभार पी थियागा राजन संभाल रहे थे, जबकि उद्योग मंत्री के रूप में थंगम थेनारासु थे. अब डॉ टीआरबी राजा उद्योग मंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे, जबकि थियागा राजन को इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (IT) पोर्टफोलियो दिया गया है.

रंजन ने ट्विटर पर एक बयान जारी करते हुए अपने कार्यकाल को लेकर बात की. उन्होंने बताया कि बीते दो वर्ष उनके लिए काफी अच्छे रहे हैं. सीएम एमके स्टालिन की अगुवाई मैंने कोरोना महामारी के दौरान संशोधित बजट (21-22) पेश किया. इसके साथ ही महामारी के बाद दो सालाना बजट (22-23, 23-24) भी पेश किए. रिकॉर्ड स्तर पर हुए नुकसान और कर्ज के बाद भी हमने रिकॉर्ड संख्या में सामाजिक कल्याण योजनाओं में इन्वेस्टमेंट किया. थियागा राजन ने आगे कहा कि इस दौरान रिकॉर्ड पूंजीगत व्यय भी किया गया. इन सबके साथ रिकॉर्ड-सेटिंग राजकोषीय सुधार भी प्राप्त किया. ये मेरी सार्वजनिक सेवा का प्रतीक है.

नए IT मंत्री ने कहा कि समतामूलक समाज की स्थापना के लिए राजकोषीय समेकन और सामाजिक व्यय अत्यंत आवश्यक होता है. विकास के लिए निवेश, एंटरप्राइज एक्सपेंशन और रोज़गार पैदा करना काफी जरूरी होता है. उन्होंने आगे बताया कि मैं बेहद खुश हूं कि एमके स्टालिन ने मुझे इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी का मंत्रालय दिया है. निवेश और रोजगार पैदा करने के लिए ये पूरे विश्व में नंबर 1 इंडस्ट्री है. हम जानते हैं कि टेक्नोलॉजी भविष्य को आकार देती है.

'पता नहीं पाकिस्तान बचेगा भी या नहीं..', इमरान की गिरफ़्तारी के बाद भड़की हिंसा से फारूक अब्दुल्ला परेशान!

'उद्धव तो कम से कम नैतिकता की बात न करें..', सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले देवेंद्र फडणवीस

52 सहकारी समिति के कर्मचारी कर रहे अनिश्चित कालीन हड़ताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -