Apple को लग गया बड़ा झटका! जानिए क्या है वजह
Apple को लग गया बड़ा झटका! जानिए क्या है वजह
Share:

Apple एक ऐसा स्मार्टफोन ब्रांड है जिसके फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स यानी iPhones और बाकी प्रोडक्ट्स, सभी को कई देशों में सेल किया जाता है और ये पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय हैं। हाल ही में, एक देश की सरकार ने Apple के लेटेस्ट आईफोन, iPhone 13 और उससे एक साल पहले के मॉडल, iPhone 12 पर बैन (iPhone ban) लगाया जा चुका है। इया देश में न तो iPhone 12 और iPhone 13 बेचा जाएगा और न ही इनको एड्वर्टाइज किया जाने वाला है।  

इस देश में अब नहीं बिकेंगे Apple के iPhone 12 और iPhone 13: सबसे पहले  इस बारें में जानते है कि किस देश में ऐप्पल (Apple) के iPhone 12 और iPhone 13 को बैन किया जाने वाला है।  खबरों का कहना है कि कोलम्बिया (Columbia) में ऐप्पल के इन दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को बैन (Columbia Bans iPhone 12 and iPhone 13) किया जा चुका है। यह निर्णय एक कोर्ट ऑर्डर के रूप में बताया गया है और इसको ऐप्पल ने मानना भी शुरू कर दिया है। 

क्यों लिया गया है यह फैसला: अगर आप सोच रहे हैं कि यह फैसला किस आधार पर और क्यों लिया गया है तो यहां इस बारें में जान लेते है। दरअसल, कोलम्बिया के बोगोटा (Bogota) शहर के एक कोर्ट ने यह निर्णय सुना दिया है कि Apple 5G कनेक्टिविटी वाले अपने किसी भी डिवाइस को कोलम्बिया में नहीं बेच पाएगा। इतना ही नहीं  निर्णय Ericsson के हक में लिया गया है और ये ऐप्पल के विरुद्ध एक प्राथमिक आदेश (Preliminary Injunction) है। यह मुकदमा 5G से जुड़ी नई लाइसेन्सिंग फीस को लेकर था  इसमें  Ericsson का कहना है कि Standard Essential Patents की वैलिडिटी को तो एक्सेप्ट करता है लेकिन लाइसेन्सिंग फीस बहुत अधिक है। 

Apple को लगा जोरदार झटका:  बता दें कि  बोगोटा कोर्ट के इस ऑर्डर के बाद अब Apple 5G कनेक्टिविटी वाले iPhone 12 और iPhone 13 को कोलम्बिया में सेल नहीं कर पाएगा, साथ ही, इन प्रोडक्ट्स के नए स्टॉक को इम्पोर्ट नहीं कर पाएगा और प्रोडक्ट्स को एड्वर्टाइज भी नहीं कर सकता है। इतना ही नहीं, Apple को कहा गया है कि वो देश के तमाम ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से कॉन्टैक्ट करें और इन प्रोडक्ट्स की ऐड्वर्टाइजिंग को तुरंत बंद कर दें और उनकी सेल पर भी रोक लगा दी गई है। लोकल कस्टम अधिकारियों को भी यह आदेश दिया गया है कि नए स्टॉक के इम्पोर्ट को ब्लॉक भी किए जा चुके है।  इतना ही नहीं  कि कोर्ट ने Apple पर एक एंटी-एंटीसूट इनजंक्शन भी लगा दिया है यानी अब कोलम्बिया के बाहर Apple किसी दूसरे कोर्ट में अपील नहीं कर सकता है और Ericsson पर बैन हटवाने के लिए दबाव नहीं डाल सकता है। 

मस्क की घोषणा से पूर्व ही न्यूमरोलॉजिस्ट जे पी तोलानी ने कर दी थी ट्विटर डील समाप्त होने की भविष्यवाणी

बड़ी खबर! WhatsApp पर आया अब तक का सबसे धांसू फीचर, दंग रह जाएंगे आप

क्या आप भी कर रहे है हैंगआउट का इस्तेमाल तो जान लें ये जरुरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -