Share:
मणिपुर में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, 11,763 गोला-बारूद, 896 हथियार और 200 बम जब्त
मणिपुर में सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, 11,763 गोला-बारूद, 896 हथियार और 200 बम जब्त

इम्फाल: बीते कई दिनों से हिंसा की आग में जल रहे पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में सुरक्षाबल अभी भी अलर्ट मोड में है. दोबारा इस प्रकार की किसी भी हिंसक घटना को रोकने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी क्रम में सुरक्षाबलों अब उन हथियारों की तलाश कर रही है, जो हिंसा के दौरान भीड़ ने चुराए थे. सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने अब तक 11,763 गोला-बारूद, 896 हथियार और 200 बम बरामद किए हैं. मणिपुर सरकार के सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह ने इस संबंध में जानकारी दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने पहले जानकारी दी थी कि दंगा प्रभावित मणिपुर में करीब 50 लाख गोलबारुद और 3500 हथियार चोरी किए गए थे. हालांकि इसका कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है. प्रदेश के दौरे पर आए अमित शाह ने भी लोगों से हथियार वापस करने का अनुरोध किया था, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने एक सप्ताह पहले हथियार वापस करने शुरू कर दिए थे. बता दें, अमित शाह गत माह मणिपुर के 4 दिनों के दौरे पर आए थे.

अमित शाह के दौरे के बाद तब से 8 जून तक सुरक्षाबलों ने 144 हथियार जब्त कर लिए गए हैं, वहीं 750 हथियार अमित शाह के दौरे से पहले बरामद किए गए थे. अधिकारियों कहा कहना है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वह यहां से भारी संख्या में हथियार बरामद करेंगे. मगर, इस ऑपरेशन में थोड़ा वक़्त लग सकता है क्योंकि कुकी और मैतई समुदायों के बीच संर्घष अभी भी जारी है.

'जिस दिन हम 75 करोड़ हो जाएंगे, उस दिन मुसलमान प्रधानमंत्री होगा और..', शोएब जमई का Video वायरल

निकाह के दौरान दो पक्षों के बारातियों में जमकर चले लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर, DJ पर डांस को लेकर शुरू हुआ था विवाद

महाराष्ट्र: 100 फिट रोड के बीचों-बीच AIMIM विधायक ने बनवा दिया टीपू सुल्तान का स्मारक, चला बुलडोज़र !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -