पंजाब पुलिस का बड़ा एक्शन, 77 किलो हेरोइन के साथ 4 तस्करों को दबोचा, बॉर्डर पार से कनेक्शन
पंजाब पुलिस का बड़ा एक्शन, 77 किलो हेरोइन के साथ 4 तस्करों को दबोचा, बॉर्डर पार से कनेक्शन
Share:

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने आज रविवार (6 अगस्त) को राज्य में सक्रिय ड्रग नेटवर्क पर कार्रवाई के तहत इस साल हेरोइन की सबसे बड़ी खेप बरामद की। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, फिरोजपुर की काउंटर इंटेलिजेंस विंग द्वारा चलाए गए दो अलग-अलग ऑपरेशनों में लगभग 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई। अधिकारियों के मुताबिक इन कार्रवाईयों में चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।  पंजाब पुलिस ने आरोपी नशा तस्करों के पास से तीन पिस्तौलें भी बरामद कीं हैं।  आरोप है कि वे एक बड़े ड्रग तस्करी रैकेट का हिस्सा थे, जिसे सीमा पार बैठे संदिग्ध मास्टरमाइंड और तस्करों द्वारा संचालित किया जा रहा है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि ये मॉड्यूल सीमा पार और अंतर-राज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल थे। DGP यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से इन ऑपरेशनों का विवरण भी साझा किया। अपने पोस्ट में, डीजीपी यादव ने कहा कि, “2023 की सबसे बड़ी हेरोइन बरामदगी में से एक में, दो अलग-अलग खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशनों में, काउंटर इंटेलिजेंस, फिरोजपुर ने 4 ड्रग तस्करों को पकड़ा है और 77 किलोग्राम हेरोइन (41 किलोग्राम 36 किलोग्राम) और 3 पिस्तौल बरामद की हैं।”

DGP यादव ने यह भी कहा कि फाजिल्का के राज्य विशेष ऑपरेशन सेल (SSOC) में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई हैं। अधिकारियों के मुताबिक जांच जारी है और पंजाब पुलिस पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के इरादे से काम कर रही है। यह बड़ी घटना फिरोजपुर एसएसओसी द्वारा शिंदर सिंह नामक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार करने के कुछ दिनों बाद आई है। उन्हें 3 अगस्त को 6 किलो हेरोइन और 1.5 लाख रुपये नकद के साथ गिरफ्तार किया गया था, जो कथित तौर पर ड्रग मनी थी। अपनी गिरफ्तारी के बाद, सिंह ने कई खुलासे किए और उनके द्वारा साझा किए गए विवरणों के आधार पर, अधिकारियों ने और अधिक प्रतिबंधित दवाएं जब्त कीं।

 

इसके बाद, DGP यादव ने कहा कि पूछताछ के दौरान, सिंह ने खुलासा किया कि उसने अपने पैतृक बुटे डियान चन्ना गांव में एक सड़क के नीचे 4 किलोग्राम हेरोइन छिपाई थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एसएसओसी को विश्वसनीय जानकारी मिली है कि शिंदर और उसके साथियों ने हेरोइन की एक बड़ी खेप खरीदी थी, जिसे फिरोजपुर सेक्टर में नदी मार्ग का उपयोग करके पाकिस्तान स्थित तस्करों और एजेंसियों द्वारा भारतीय क्षेत्र में तस्करी कर लाया गया था। DGP यादव ने कहा, “जांच के बाद, पुलिस ने उसके चार साथियों को नामांकित किया है, जो भाग रहे हैं और उनके पास बड़ी मात्रा में हेरोइन होने की उम्मीद है। पुलिस टीमें उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही हैं।”

राजस्थान: कांग्रेस MLA बाबूबल बैरवा का भतीजा वीरेंद्र बलात्कार मामले में गिरफ्तार

'पूरा परिवार इस्लाम कबुलो, वरना तुम्हारी बेटी को मार डालूंगा..', लड़की बंधक, हैदराबाद से इंदौर आकर धमका गया इम्तियाज़

दो नाबालिग बच्चों को बांधकर पीटा, गुप्तांग में भरी मिर्च, पिलाया पेशाब, अब्दुल सऊद ने की दरिंदगी की हदें पार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -