Share:
नेपाल में हुआ बड़ा हादसा, भारत के 6 यात्रियों समेत 7 लोगों की हुई मौत
नेपाल में हुआ बड़ा हादसा, भारत के 6 यात्रियों समेत 7 लोगों की हुई मौत

नेपाल से एक दुखद घटना सामने आ रही है यहाँ भारतीय तीर्थयात्रियों से भरी एक बस दुर्घटना का शिकार हो गई है। इस दुर्घटना में 7 व्यक्तियों की मौत हो गई है तो वहीं 19 यात्री चोटिल बताए जा रहे हैं। इस दुर्घटना के पश्चात् बस के ड्राइवर और दो क्लीनर्स को गिरफ्त में ले लिया गया है। हादसे में चोटिल यात्रियों को अलग-अलग चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना नेपाल के मधेश प्रांत के बारा जिले में बृहस्पतिवार तड़के लगभग 2 बजे हुई। बस काठमांडू से जनकपुर जा रही थी। इसमें अधिकतर भारतीय यात्री ही सवार थे। बस बारा में चुरियामई के पास पलटकर सड़क से लगभग 50 मीटर नीचे गिर गई। दुर्घटना वाले क्षेत्र सिमारा के पुलिस अफसर के अनुसार, मृतक लोगों में 6 यात्री भारत के राजस्थान के रहने वाले हैं। वहीं, एक यात्री नेपाली है। दुर्घटना के समय बस में दो ड्राइवर और एक क्लीनर समेत 27 लोग सवार थे। पुलिस ने फिलहाल दोनों ड्राइवर और क्लीनर को हिरासत में ले लिया है। 

दुर्घटना में बस के ड्राइवर और क्लीनर को भी चोटें आईं थी। दो ड्राइवर और एक क्लीनर जनकपुर में इसका उपचार करा रहे थे। यहीं से उन्हें गिरफ्त में लिया गया। दुर्घटना की तहकीकात की जा रही है। शुरुआती तहकीकात में पुलिस को पता चला है कि ड्राइवर बस को तेज गति से चला रहा था। इस के चलते ही झपकी आ जाने से यह दुर्घटना हुई है। हाल ही में 11 जुलाई को उत्तरकाशी में एक बड़ी दुर्घटना हुई थी, जिसमें गंगोत्री से उत्तरकाशी की तरफ लौट रहे तीर्थ यात्रियों के वाहनों के ऊपर सुनगर के पास पहाड़ियों से बोल्डर गिर गए थे। इसमें तीन यात्री वाहन मलबे में फंस गए थे। हालांकि स्थानीय लोगों की सहायता से कुछ यात्रियों को देर रात ही निकाल लिया गया था।

'संविधान का अनुच्छेद 1 स्पष्ट कहता है कि 370 स्थायी नहीं..', सुप्रीम कोर्ट की दो टूक

AI की मदद से पुलिसकर्मी के 2 बेटों ने बनाए लड़कियों के अश्लील वीडियो, हुए गिरफ्तार

महाराष्ट्र के अस्पतालों में मुफ्त इलाज ! जानिए शिंदे कैबिनेट की मीटिंग में क्या फैसला हुआ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -